Home भारत Bihar: ईडी ने PHED विभाग के पूर्व कार्यकारी अभियंता की जब्त की...

Bihar: ईडी ने PHED विभाग के पूर्व कार्यकारी अभियंता की जब्त की 1.58 करोड़ की संपत्ति

0
33


पटना. बिहार में भ्रष्टाचार (Corruption In Bihar) में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए समस्तीपुर (Samastipur) के तत्कालीन कार्यकारी अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (PHED) संजय कुमार सिंह की 1,58,43,200 रुपये की चल और अचल संपत्ति को अस्थायी रूप से जब्त की है. ईडी (ED) से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी तत्कालीन कार्यकारी अभियंता संजय कुमार सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह और बेटे अभिषेक आशीष और अनुनाय आशीष आय से अधिक संपत्ति मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) 2002 के प्रावधानों के तहत संलग्न गुणों में शामिल है.

प्रवर्तन निदेशालय ने एक बयान में कहा कि संजय सिंह ने अपने बैंक खातों और अपने परिजनों के बैंक खाते में अज्ञात स्रोतों से भारी नकदी जमा की है. संघीय जांच एजेंसी ने स्थानीय पुलिस थाने में अधिकारी के खिलाफ एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज होने के बाद आपराधिक मामला दर्ज किया था.

ईडी ने कहा कि 15 जुलाई, 1987 से चार सितंबर, 2013 के बीच यह आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने नाम पर और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर चल-अचल संपत्ति अर्जित की थी, जो उनके आय के ज्ञात और वैध स्रोतों से अधिक थी.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Enforcement directorate, Money Laundering, Money Laundering Case



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here