Tuesday, August 9, 2022
HomeभारतBihar Weather Update: बारिश थमते ही बिहार में बढ़ी तपिश, तेज धूप...

Bihar Weather Update: बारिश थमते ही बिहार में बढ़ी तपिश, तेज धूप छुड़ाने लगा पसीना


पटना. देशभर में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो चुका है. इसके प्रभाव से देश के कई हिस्‍सों में बारिश रिकॉर्ड की गई है. बिहार में भी मानसून सक्रिय है. शुरुआती दौर में कई क्षेत्रों में अच्‍छी बारिश हुई, लेकिन उसके बाद बारिश की रफ्तार में कमी आई है. इससे किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं. वहीं, बारिश में कमी आने के साथ ही तेज धूप ने एक बार फिर से असर दिखाना शुरू कर दिया है. सुबह से ही तेज धूप होने की वजह से बिहार के तकरीबन सभी हिस्‍सों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. तपिश बढ़ने से लोगों की परेशानियां फिर से बढ़ने लगी हैं. पसीने वाली गर्मी एक बार फिर से सामान्‍य जनजीवन को प्रभावित करने लगा है. मौसम विभाग ने फिलहाली मूसलाधार बारिश की संभावना नहीं जताई है. ऐसे में तापमान में और वृद्धि होने के आसार हैं.

बिहार में फिर से गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है. अधिकांश क्षेत्रों में बारिश न होने और तेज धूप निकलने की वजह से पारा ऊपर चढ़ने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में 5 जुलाई को औसत अधिकतम तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस ज्‍यादा रिकॉर्ड किया गया. तापमान में वृद्धि होने से एक फिर से लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है. पुरबाई हवा के कारण पसीने वाली गर्मी का असर बढ़ने लगा है. हालात ऐसे हो गए हैं कि सुबह से ही सूर्य चमकने लगता है और तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से पार पहुंच जाता है. दोपहर होते-होते गर्मी का प्रकोप और बढ़ जाता है, ऐसे में लोगों की परेशानियां बढ़ जाती हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 06, 2022, 06:27 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular