Saturday, May 28, 2022
HomeभारतBJP Foundation Day: बीजेपी का स्‍थापना दिवस आज, PM मोदी करेंगे कार्यकर्ताओं...

BJP Foundation Day: बीजेपी का स्‍थापना दिवस आज, PM मोदी करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पार्टी (BJP Foundation Day) के 42वें स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) के मौके पर बुधवार को बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं, मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को संबोधित करेंगे. उनका संबोधन सुबह 10 बजे होगा. बीजेपी अपने स्थापना दिवस से लेकर 14 दिनों तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा मना रही है. पार्टी ने इस दौरान कई कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला किया है. पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने जानकारी दी है कि बीजेपी सात अप्रैल से 20 अप्रैल तक देश भर में सामाजिक न्याय के मुद्दे पर कार्यक्रम आयोजित करेगी.

इस अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ता मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाएंगे. सिंह ने कहा कि 14 अप्रैल को बीआर आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में अभियान के दौरान भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस से एक दिन पहले मंगलवार को पार्टी के सांसदों से आग्रह किया कि वह सेवा व समर्पण भाव के साथ जनता के बीच जाकर काम करें और केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण व महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार प्रसार करें. बीजेपी 6 अप्रैल, 1980 को अस्तित्‍व में आई थी.

गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के स्‍थापना दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दीं. उन्‍होंने कहा, ‘ भाजपा के 42वें स्‍थापना दिवस पर खुद को तिल-तिल जलाकर भाजपा को वटवृक्ष बनाने वाले सभी महापुरुषों को नमन. नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और जेपी नड्डा जी की अध्यक्षता में भाजपा निरंतर सेवाभाव से राष्ट्रकल्याण की ओर अग्रसर है. सभी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देता हूं. भाजपा की ये 42 वर्षों की यात्रा राष्ट्रसेवा, राष्ट्रउत्थान व राष्ट्रीय पुनर्निर्माण की यात्रा रही है. 2014 से नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा 7 दशकों से वंचित देश के करोड़ों गरीबों, किसानों, वंचितों और महिलाओं की आकांक्षाओं की पूर्ति का साधन बनी है.’

प्रधानमंत्री ने आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक में यह बात कही. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से स्थापना दिवस और सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में प्रतिदिन एक बड़ा आयोजन करने और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने को कहा.

पार्टी के सांसद और अन्य सदस्य सात अप्रैल को आयुष्मान भारत और जन औषधि केंद्रों के प्रभावों को रेखांकित करेंगे. आठ और नौ अप्रैल को होने वाले कार्यक्रमों के केंद्र में गरीबों के लिए आवास योजना और हर घर नल से जल योजना रहेगी. पार्टी नौ अप्रैल को ज्योतिबा फुले और 14 अप्रैल को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती भी व्यापक स्तर पर मनाने की तैयारी कर रही है. भाजपा सांसद 12 अप्रैल को कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के महत्व को रेखांकित करेंगे. प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि उस दिन वे स्कूलों का दौरा करें और छात्रों को टीका लेने के लिए प्रोत्साहित करें.

Tags: BJP, Narendra modi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular