Sunday, June 26, 2022
HomeभारतBMW लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार iX xDrive50 और xDrive 40, जानें...

BMW लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार iX xDrive50 और xDrive 40, जानें क्या है इनमें खास


BMW electric SUV Car: जर्मन लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने कहा है कि वह अपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी जर्नी को तेज करने के लिए भारत में अगले 6 महीनों में तीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी. बीएमडब्लू का कहना है कि वह इस साल भारत में अपने 25 प्रोडक्ट लॉन्च करेगी. कंपनी का कहना है कि, “हमारा उद्देश्य है कि कंपनी प्योर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ बहुत तेज गति से बढ़े.’

जानकारी के मुताबिक, अगले एक महीने में कंपनी द्वारा ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी iX लॉन्च की जाएगी, जिसके बाद आने वाले 3 महीने में ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी लक्ज़री हैचबैक के लॉन्च होने की उम्मीद है. इसके बाद ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान बीएमडब्ल्यू आई4 लॉन्च की जा सकती है.

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ विक्रम पावाह ने बताया “दस महीनों में हमारी वृद्धि बहुत सालिड है. हम प्रोडक्ट को अगले स्तर पर ले जा रहे हैं और यह पूरी से शुद्ध इलेक्ट्रिसिटी मोबिलिटी के उद्देश्य से है.”

BMW iX की स्पेसिफिकेशन्स
ग्लोबल लेवल पर BMW iX के दो वेरिएंट उपलब्ध है. इन वेरिएंट का नाम है iX xDrive 50 और iX xDrive 40 हैं. iX xDrive 40 वेरिएंट मात्र 6.1 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

BMW Car News

BMW iX xDrive 50 वेरिएंट की रफ्तार पकड़ने की क्षमता 4.6 सेकेंड में 0-100kph की है.
BMW IX xDrive 50 गाड़ी सिंगल चार्ज में 425 किमी तक की दूरी तय कर सकती है.

बहुत काम का है Google Maps का ये शानदार फीचर, नहीं कटेगा कार का चालान

इन दोनों वेरिएंट में एक कॉमन चीज ये है कि दोनों में ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर का सेट-अप दिया गया है. इसका हर एक्सेल एक मोटर से जुड़ा है. इस कार को ऑल-व्हील ड्राइव की रेंज में रखा जा सकता है.

BMW IX xDrive 50 के वेरिएंट में बैटरी पैक 105.2 kWh का है और xDrive 40 वेरिएंट का बैटरी पैक 71kWh का है.

BMW iX की खास बात ये है कि कंपनी ने इसे पूरी तरह से नेचुरल मैटेरियल या फिर कबाड़ में आई वस्तुओं को रिसाइकिल कर बनाए गए मैटेरियल से तैयार किया है. ये कार 100 फीसदी ग्रीन इलेक्ट्रिसिटी पर चलती है.

Tags: Auto News, BMW, Electric Car





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular