Friday, July 30, 2021
Home विश्व Bolivia की Parliament बनी कुश्ती का अखाड़ा, सांसदों के बीच जमकर चले...

Bolivia की Parliament बनी कुश्ती का अखाड़ा, सांसदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे; महिलाएं भी नहीं रहीं पीछे


ला पाज: दक्षिण अमेरिकी देश बोलीविया (Bolivia) की संसद में जमकर मारपीट हुई. इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति की नजरबंदी को लेकर संसद में बहस चल रही थी, तभी विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेता आपस में भिड़ गए. देखते ही देखते संसद कुश्ती के अखाड़े में तब्दील हो गया. दोनों पार्टियों की महिला सांसदों के बीच भी खूब हाथापाई (Fight in Parliament) हुई. महिलाओं ने एक-दूसरे के बाल खींचे और मुक्के भी बरसाए.

बहसबाजी के बाद हाथापाई 

संसद में मार-पिटाई की यह घटना मंगलवार को उस समय हुई जब पूर्व अंतरिम राष्ट्रपति जीनिन अनेज (Jeanine Anez) को हिरासत में लेने के मामले में बहस चल रही थी. इस दौरान विपक्षी नेता हेनरी मोंटेरो (Henry Montero) और सत्तारूढ़ एमएएस पार्टी के सदस्य एंटोनियो कोलके (Antonio Gabriel Colque) के बीच बहसबाजी होने लगी. कुछ ही देर में बहसबाजी इतनी बढ़ गई कि दोनों नेता अपनी-अपनी सीट छोड़कर सदन के बीचोंबीच आ गए और मारपीट शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें -PNB Scam में अकेला नहीं था Mehul Choksi, पत्नी Priti ने भी निभाई थी सक्रिय भूमिका; ED को जांच में मिले सबूत!

Women MP ने खींचे बाल, बरसाए मुक्के

दोनों नेताओं को मार-पिटाई करते देख दूसरे नेता भी वहां पहुंचे, लेकिन उन्हें छुड़ाने के बजाये वो भी लड़ाई का हिस्सा बन गए. इसमें दो महिला सांसद भी शामिल रहीं. वीडियो में नजर आ रहा है कि पुरुषों के साथ ही महिला सांसद भी एक-दूसरे को पीट रही हैं. महिला नेताओं के नाम तातियाना अनेज डे क्रिमोस और मारिया अलानोका बताए जा रहे हैं. संसद के सुरक्षाकर्मियों को मामले को शांत कराने में मशक्कत का सामना करना पड़ा.

Opposition ने लगाया ये आरोप

बोलीविया की पूर्व अंतरिम राष्ट्रपति जीनिन अनेज को मार्च में हिरासत में लिया गया था. विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि सरकार जानबूझकर पूर्व राष्ट्रपति को निशाना बना रही है. इसी मुद्दे को लेकर संसद में बहस चल रही थी. जैसे ही इस बार बात शुरू हुई कि क्या जीनिन अनेज ने चुनाव में घोखाधड़ी करके एक अस्थाई सरकार का नेतृत्व किया था? विपक्षी सांसद नाराज हो गए. यहीं से बिगड़ते-बिगड़ते बात मारपिटाई तक पहुंच गई. जीनिन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति इवो मोरालेस को उखाड़ फेंकने के लिए तख्तापलट की कोशिश की थी.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular