Sunday, June 26, 2022
HomeबिजनेसBSE-NSE पर आज से इस नामी कंपनी के शेयर की नहीं कर...

BSE-NSE पर आज से इस नामी कंपनी के शेयर की नहीं कर पाएंगे खरीद-बिक्री! जानिए वजह


नई दिल्ली: Sintex Industries Stock: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए काम की खबर है. आज से निवेशक एक बड़े स्टॉक की खरीद-बिक्री नहीं कर पाएंगे. स्टॉक एक्सचेंज बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) ने सिंटेक्स इंडस्ट्रीज में ट्रेडिंग को बैन कर दिया है. इसके बाद आज यानी मंगलवार 22 मार्च 2022 से स्टॉक में किसी भी खरीद-बिक्री की अनुमति नहीं होगी. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज-एसीआरई (RIL-ACRE) ने सिंटेक्स इंडस्ट्रीज की बोली जीत ली है, जिसके बाद सिंटेक्स के शेयर डीलिस्ट कर दिए गए.   

जानिए क्या है मामला

गौरतलब है कि कर्ज में फंसी कपड़ा कंपनी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज (Sintex industries) के लेंडर्स ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) और एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइजेज (ACRE) की ज्वाइंट बिड को मंजूरी दे दी है. कंपनी की आर्थिक हालत इतनी खराब हो चुकी है कि इन दिनों ये दिवालिया समाधान के प्रोसेस से गुजर रही है.

ये भी पढ़ें- LPG Subsidy: रसोई गैस की सब्सिडी को लेकर सरकार का नया प्लान! जानिए अब किसके खाते में आएंगे पैसे

कंपनी ने दी जानकारी 

सिंटेक्स इंडस्ट्रीज ने बताया, ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एसेट केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज लिमिटेड के साथ संयुक्त रूप से समाधान योजना के अनुसार यह प्रस्तावित है कि कंपनी की मौजूदा शेयर पूंजी को शून्य कर दिया जाएगा और कंपनी को स्टॉक एक्सचेंजों यानी बीएसई और एनएसई से हटा दिया जाएगा.’ आपको बता दें कि सिंटेक्स की लेनदारों की समिति (COC) ने सर्वसम्मति से आरआईएल और एसीआरई द्वारा समाधान के पक्ष में वोट किया. 

ये भी पढ़ें- RBI ने की बड़ी कार्रवाई! इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, कहीं आपका अकाउंट भी तो नहीं?

जानिए कंपनी के बारे में 

गौरतलब है कि सिंटेक्स एक दिवालिया कंपनी है. सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ दिवाला की कार्यवाही पिछले साल अप्रैल में ही शुरू कर दी गई थी. इसके अलावा एडलवाइस अल्टरनेटिव असेट, प्रूडेंट ARC, ट्राइडेंट, बंगलुरू की हिमाकसिंका वेंचर्स, पंजाब की लोटस होम टेक्सटाइल्स, इंडोकाउंट, नितिन स्पिनर्स और अन्य कंपनियों को एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट (EOI) सिंटेक्स के लिए मिला है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular