Sunday, January 16, 2022
HomeभारतBSF का अधिकार बढ़ाने पर सुखबीर सिंह बादल ने मोदी सरकार को...

BSF का अधिकार बढ़ाने पर सुखबीर सिंह बादल ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- अब आधा पंजाब केंद्र के अधीन


शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष और फिरोजपुर से लोकसभा सांसद सुखबीर सिंह बादल.

BSF Power Extension: सुखबीर सिंह बादल ने कहा, “बीएसएफ के क्षेत्राधिकार का विस्तार सेना के शासन की तरह है. वे सीमावर्ती क्षेत्रों के पास दरबार साहिब और वाल्मीकि मंदिर में ना सिर्फ प्रवेश कर सकती है, बल्कि किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है.”

चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष और फिरोजपुर से लोकसभा सांसद सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के फैसले पर केंद्र की आलोचना की और इसे सेना के शासन की तरह बताया. केंद्र द्वारा लिए गए इस फैसले के लिए बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्होंने ही इसकी इजाजत दी.

शिअद प्रमुख ने मीडिया से बातचीत में कहा, “यह (पंजाब में बीएसएफ के संचालन क्षेत्राधिकार का विस्तार) सेना के शासन की तरह है. अब आधा पंजाब केंद्र के अधीन है. बीएसएफ सीमावर्ती क्षेत्रों के पास दरबार साहिब और वाल्मीकि मंदिर में ना सिर्फ प्रवेश कर सकती है, बल्कि किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है. इसके लिए मुख्यमंत्री दोषी हैं. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की और मंजूरी दी.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular