Sunday, January 23, 2022
HomeखेलBWF World Championships: सिंधु तीसरे दौर में, श्रीकांत और सेन भी अगले...

BWF World Championships: सिंधु तीसरे दौर में, श्रीकांत और सेन भी अगले राउंड में


नई दिल्ली: गत चैंपियन पीवी सिंधु, पूर्व विश्व नंबर वन श्रीकांत किदांबी और युवा लक्ष्य सेन ने मंगलवार को यहां बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के तीसरे दौर में जगह बना ली. सिंधु ने महिला एकल के दूसरे दौर का मैच सीधे गेम में जीता, जबकि लक्ष्य सेन और श्रीकांत को पुरुष एकल के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए तीन गेम से गुजरना पड़ा. 

पीवी सिंधु का कमाल

पहले दौर में सिंधु ने स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को महज 24 मिनट में 21-7, 21-9 से मात दी. लेकिन, सेन और श्रीकांत तीसरे दौर में पहुंचने के लिए संघर्ष करते नजर आए. सेन ने जापान के केंटा निशिमोटो को एक घंटे 22 मिनट में 22-20, 15-21, 21-18 से हराकर दूसरे गेम में वापसी की और तीसरे दौर में पहुंच गए, जबकि श्रीकांत पहला गेम हारकर चीन के ली शी फेंग के खिलाफ वापसी की और एक घंटे नौ मिनट में 15-21, 21-18, 21-17 जीतकर अगले चरण के लिए क्वोलीफाई कर लिया.

सिंधु सिर्फ दो कदम दूर

सिंधु ने ही दो गेमों में मार्टिना को पछाड़ते हुए भारतीय खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. पहले गेम में सिंधु ने बढ़त से शुरुआत की थी लेकिन मार्टिना ने जोरदार वापसी करते हुए 4-5 से आगे बढ़ गई. इसके बाद सिंधु ने लगातार 12 अंक जीते और पहले गेम को 21-7 से समेट लिया. दूसरे गेम में भी इसी तरह से प्रदर्शन करते हुए सिंधु ने 6-0 की शुरुआती बढ़त बनाई, जिसके बाद मार्टिना उनका पीछा नहीं कर सकीं और सिंधु ने दूसरे गेम को 21-9 से जीतकर सेमीफाइल में जगह पक्की कर ली.

मिश्रित युगल में हालांकि सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख की भारतीय जोड़ी को मलेशिया के तान कियान मेंग और लाइ पेइ जिंग ने सीधे गेम में 21-8, 21-18 से हराया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular