Thursday, July 29, 2021
Home BYD e6: आ रही है नई दमदार इलेक्ट्रिक MPV कार, बड़ी फैमिली...
Array

BYD e6: आ रही है नई दमदार इलेक्ट्रिक MPV कार, बड़ी फैमिली के लिए होगी बेस्ट और सिंगल चार्ज में चलेगी 522Km


भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। ग्राहकों की इसी दिलचस्पी को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक मॉडलों को पेश करने में लगी हैं। हाल ही में चीन की वाहन निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रिम (BYD) की नई इलेक्ट्रिक एमपीवी कार BYD e6 को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 

दरअसल, चेन्नई में इस एमपीवी कार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इसे भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च करेगी। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस कार को साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। 

byd e6 electric mpv

हाल में इस चीनी कंपनी ने अपने योजनाओं के बारे में मीडिया को बताया था कि, वो भारतीय बाजार में कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करेगी। ये नई BYD e6 उनमें से एक हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से भारत लाएगी। यहां के बाजार में उतरने के बाद ये देश की पहली इलेक्ट्रिक MPV कार होगी। 

कैसी है नई इलेक्ट्रिक कार: देखने में ये कार एक पारंपरिक एमपीवी जैसी ही है, इसमें बड़े हेडलैंप के साथ आकर्षक क्रोम और एलॉय का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा स्ट्रांग सोल्डर और कैरेक्टर लाइंस कार को और भी मसक्यूलर लुक देती हैं। वहीं कंपनी ने कहीं कहीं क्रोम का भी बखूबी इस्तेमाल किया है जो कि कार को थोड़ा प्रीमियम लुक देती है। 

byd e6 electric mpv

पावर और ड्राइविंग रेंज: हालांकि अभी कंपनी ने इस कार से जुड़ी टेक्निकल जानकारियां साझा नहीं की है। लेकिन ये कार ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार में 41kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है और इसमें इस्तेमाल किया गया इलेक्ट्रिक मोटर 136hp की पावर जेनरेट करता है। बताया जा रहा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 522 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 

कीमत और फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो इस कार में कंपनी ने इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल फ्रंट सीट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 4 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, हिल स्टार्ट एसिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 20 से 25 लाख रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular