Friday, May 20, 2022
Homeविश्वCapitol Attack: कैपिटल हमले को लेकर ट्रंप के सहयोगी से पूछताछ, एक...

Capitol Attack: कैपिटल हमले को लेकर ट्रंप के सहयोगी से पूछताछ, एक शख्स दोषी करार


America Capitol Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के शीर्ष सहयोगी के रूप में कार्य कर चुके स्टीफन मिलर से कैपिटल (अमेरिकी संसद) पर 6 जनवरी 2021 को हुई हिंसा की जांच कर रही कांग्रेस समिति ने पूछताछ की. इस मामले को देख रहे 2 अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

मिलर ने दायर की थी याचिका

मिलर ट्रंप प्रशासन (Trump Administration) में नीति संबंधी मामलों के वरिष्ठ सलाहकार थे. उन्होंने पिछले महीने एक वाद दायर कर अपने फोन रिकॉर्ड जमा करने के लिए समिति द्वारा जारी समन को रद्द करने का अनुरोध किया था. समिति के एक प्रवक्ता ने कहा कि समिति इस पर कोई टिप्प्णी नहीं करेगी और मिलर ने भी टिप्पणी के लिए संदेश का तत्काल कोई जवाब नहीं दिया.

इंवाका ट्रंप समिति से बातचीत के लिए हुई थी तैयार

इससे कुछ सप्ताह पहले, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) और उनके पति जेरेड कुशनर समिति के साथ चर्चा के लिए सहमत हुए थे. समिति ने करीब एक महीने पहले दोनों से संपर्क किया था.

रिजल्ट को रोकने वाला दोषी करार

इस बीच, US कैपिटल हमला मामले में डोनाल्ड ट्रंप से मिले ‘आदेशों का पालन’ करने की गवाही देने वाले ओहायो के एक व्यक्ति को राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की 2020 की चुनावी जीत को प्रमाणित करने से रोकने का दोषी ठहराया गया है.
LIVE TV 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular