Monday, April 12, 2021
Home विश्व Capitol Hill Riots: FBI ने किए चौंकाने वाले खुलासे, 170 व्यक्तियों की...

Capitol Hill Riots: FBI ने किए चौंकाने वाले खुलासे, 170 व्यक्तियों की हुई पहचान


न्यूयॉर्क: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के उपद्रवी समर्थकों ने कैपिटल हिल (Capitol Hill) में घुसकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की. हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित 5 लोगों की मौत हो गई थी. अब इस मामले में फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

चौंकाने वाले नए सबूत आए सामने

फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) पहले से ही 1 लाख से अधिक डिजिटल मीडिया फुटेज को देख रही है. अमेरिकी न्याय विभाग ने देशद्रोह के आरोपों की संभावना की जांच करने के लिए एक स्ट्राइक फोर्स बनाया है, जिसमें 20 साल तक की जेल की सजा हो सकती है. अधिकारी धन उपलब्ध कराए जाने और मूवमेंट की जांच कर रहे हैं, जिसके कारण हमला हुआ. जैसा कि चौंकाने वाले नए सबूत सामने आए हैं, एफबीआई ने पहले ही 170 मामलों को खोल दिया है और हजारों गवाहों के बयान दर्ज कर रही है.

ये भी पढ़ें- Joe Biden के शपथ ग्रहण समारोह में हिंसा फैला सकते हैं नाराज Trump समर्थक, FBI ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

लाइव टीवी

अटॉर्नी माइकल शेरविन ने किया संबोधित

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के लिए कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी माइकल शेरविन ने हमले के बाद पहली बार देश को संबोधित किया. उनकी टिप्पणी इस बात पर अभी तक काफी पुख्ता विवरण प्रस्तुत करती है कि उस दिन क्या हुआ था, जब कांग्रेस अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन के जीत को प्रमाणित करने के लिए जुटी थी.

170 संभावित व्यक्तियों की हुई पहचान

शेरविन ने कहा, ‘हमने पहले से ही 170 से अधिक सब्जेक्ट फाइलों को खोल दिया है, जिसका अर्थ है कि इन व्यक्तियों को संभावित व्यक्तियों के रूप में पहचाना गया है. जिन्होंने कैपिटल ग्राउंड के अंदर और बाहर अपराध किया. 170 मामले पहले ही खुल चुके हैं और मुझे आशा है कि यह आगामी सप्ताहों में सैकड़ों में बढ़ने वाला है. अगले आने वाले हफ्तों में, मुझे फिर से संख्या सैकड़ों में बढ़ने का संदेह है.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular