Thursday, August 18, 2022
Homeविश्वChicago Mass Shooting: फिर गम में डूबा अमेरिका, शिकागो में ताबड़तोड़ गोलियां...

Chicago Mass Shooting: फिर गम में डूबा अमेरिका, शिकागो में ताबड़तोड़ गोलियां चलने से 6 की मौत और 24 घायल


Chicago Mass Shooting: अमेरिका में मास शूटिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शिकागो (Chicago Mass Shooting) में निकाली जा रही पब्लिक परेड में एक बार फिर मास शूटिंग का मामला सामने आया, जिसमें कम से कम 6 लोग मारे गए और 24 लोग घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि वह ऐसे संदिग्ध की तलाश कर रही है, जिसने संभवत: छत से नीचे परेड में जा रहे लोगों पर गोलियां चलाईं थीं.

छत से बरसने लगी गोलियां

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Illinois प्रांत के शिकागो (Chicago Mass Shooting) में सोमवार सुबह परेड शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद हुई. तड़ातड़ फायरिंग शुरू होने के बाद लोगों में भगदड़ मच गई, जिसके बाद परेड को रोक दिया गया.  हाईलैंड पार्क एरिया के पुलिस कमांडर क्रिस ओ’नील के मुताबिक अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोग पब्लिक परेड निकाल रहे थे. तभी ऊपर से गोलियां बरसनी शुरू हो गई. गोलियां चलते ही लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे. इस गोलीबारी में कई लोग गोलियां लगने से घायल हो गए. जिनमें से 6 की बाद में मौत हो गई, जबकि 24 लोग घायल हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. 

बिल्डिंग की छत से बंदूक बरामद

घटना के तुरंत बाद पुलिस ने सामने की एक बिल्डिंग को घेर लिया. पुलिस अफसरों के मुताबिक उसी बिल्डिंग से लोगों पर फायरिंग की गई. पुलिस टीम को छत से एक बंदूक मिली, हालांकि तब तक उस बंदूक को चलाने वाला वहां से गायब हो चुका था. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि उस हमलावर का पकड़ा जाना जरूरी है वर्ना वह दूसरे लोगों पर भी अटैक कर सकता है. 

‘इस घटना ने हमें हिलाकर रख दिया’

शहर की मेयर नैन्सी रोटरिंग ने कहा, ‘आज सुबह 10:14 बजे हमारे समुदाय को हिंसा के जरिए आतंकित करने की कोशिश की गई. इस घटना ने हमें हिलाकर रख दिया है. हमारा दिल इस विनाशकारी समय में पीड़ितों के परिवारों के साथ है.’ 

इलिनोइस प्रांत के गवर्नर J B Pritzker ने एक बयान में कहा, ‘उस तरह के राक्षस के लिए कोई शब्द नहीं है जो इंतजार में रहता है और परिवार के साथ छुट्टी मनाने आए लोगों पर फायरिंग करता है.’

20 साल का हो सकता है हमलावर

वहीं हाईलैंड पार्क पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि हमलावर की उम्र 18 से 20 साल हो सकती है. उसका रंग सफेद और बाल काले हैं. उसने शायद नीली या सफेद रंग की टी शर्ट पहन रखी है. अधिकारियों ने आशंका जताई कि हमले के बाद मची भगदड़ का फायदा उठाकर वह शायद एसयूवी से फरार हो गया. फिलहाल इस घटना का हमलावर पुलिस की पकड़ से बाहर है और लोगों से उसके बारे में जानकारी देने की अपील की गई है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular