Tuesday, August 9, 2022
Homeविश्वChicago Shooting: शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान 22 साल के...

Chicago Shooting: शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान 22 साल के लड़के ने की अंधाधुंध फायरिंग, हुआ अरेस्‍ट


Mass Shooting in Chicago During Fourth July Parade: अमेरिका में फायरिंग के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. गन कल्चर का साया अमेरिका के इंडिपेंडेंस डे पर भी पड़ा. सोमवार यानी 4 जुलाई को शिकागो में इलिनॉय के हाईलैंड पार्क में स्वतंत्रता दिवस की परेड के दौरान अचानक एक युवक गोलियां चलाने लगा. गोली की आवाज सुनकर वहां अफरातफरी मच गई. इस फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 24 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, एक बंदूकधारी ने एक रिटेल स्टोर की छत से परेड में गोलीबारी शुरू की.

घटना का वीडियो भी वायरल

सोशल मीडिया पर इस हमले का एक वीडियो है, जिसमें परेड के शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही लोग गोलीबारी के बाद इधर-उधर भागते दिख रहे हैं. वहीं गोली की आवाज भी साफ सुनाई दे रही है. शहर के पुलिस कमांडर क्रिस ओ’नील ने कहा कि, “इस समय, 24 लोगों को हाईलैंड पार्क अस्पताल ले जाया गया है, जबकि 6 की मौत की पुष्टि हुई है.” वहीं इस हमले के बाद हाइलैंड पार्क शहर में 4 जुलाई के सभी उत्सव रद्द कर दिए गए हैं. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि हाईलैंड पार्क जाने से बचें.

कुछ घंटे बाद ही आरोपी गिरफ्तार

वहीं, हमले के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने इस गोलीबारी के एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की उम्र 22 साल है और इसका नाम रॉबर्ट क्रिमो है. लेक काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा कि, आरोपी क्रिमो हिरासत में है. उससे पूछताछ जारी है. हमले में और भी कई एंगल से जांच की जा रही है. पुलिस ने ये भी बताया कि गोली लगने से घायल हुए बच्चों समेत करीब 24 लोग जो घायल हैं, उनमें से कुछ की हालत गंभीर है.

अमेरिकी प्रतिनिधि ने मौत पर जताया दुख

इस हमले के बाद अमेरिका के नेताओं ने भी दुख जताया है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले पर अमेरिकी प्रतिनिधि ब्रैड श्नाइडर ने बताया कि हाईलैंड पार्क में जब फायरिंग शुरू हुई हुई तब वह और उनके जिले की अभियान टीम परेड में सबसे आगे की ओर थे. श्नाइडर ने ट्विटर पर कहा, “कई लोगों की जान जाने और कई लोगों के घायल होने की सूचना है. हमले के शिकार सभी लोगों और उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular