Home भारत CM नीतीश ने राज्यसभा जाने की अटकलों को बताया निराधार, कहा- कुछ...

CM नीतीश ने राज्यसभा जाने की अटकलों को बताया निराधार, कहा- कुछ भी छपता रहता है

0
23


पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उनके राज्यसभा जाने की ‘इच्छा’ को लेकर लगाई जा रही कयासबाजी को स्पष्ट रूप से खारिज किया है. उन्होंने कहा कि यह महज अटकलें हैं जिनका कोई आधार नहीं है. बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर सोमवार को हुए चुनाव (Bihar MLC Election) में वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ऐसे ही कुछ भी छपता रहता है. मैं भी देखकर आश्चर्यचकित रहता हूं.

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर अपना चौथा कार्यकाल पूरा कर रहे नीतीश कुमार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे, वो कहीं नहीं जा रहे हैं.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने बीते 30 मार्च को मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में कहा था कि उनकी राज्यसभा जाने की इच्छा अभी पूरी नहीं हुई है. नीतीश के इस बयान के बाद बिहार के राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा जोर पकड़ने लगी थी कि वो संसद के उच्च सदन (राजय्सभा) के सभापति बनेंगे.

बिहार विधान परिषद चुनावों में एनडीए उम्मीदवारों की संभावना के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे यकीन है कि हमारा गठबंधन विधान परिषद की सभी 24 सीटों पर जीत हासिल करेगा.

विधान परिषद की 24 सीटों के सदस्यों का कार्यकाल पिछले साल जुलाई में समाप्त हो गया था. लेकिन कोविड 19 महामारी के चलते यह चुनाव स्थगित करना पड़ा था. सभी सीटें स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों की हैं.

‘बिहार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में’

वहीं, बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की मौजूदा स्थिति पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. मैं आपको एक बात बता दूं कि समाज से अपराध को पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सकता है. लेकिन उचित पुलिसिंग के जरिए इसे प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया जा सकता है और राज्य पुलिस ऐसा कर रही है.

बता दें कि बीते 28 मार्च की रात को दानापुर में जेडीयू के नेता दीपक मेहता की हत्या को लेकर बिहार विधानसभा के हाल ही में समाप्त हुए बजट सत्र के दौरान विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया था. (भाषा से इनपुट)

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here