Sunday, January 16, 2022
HomeबिजनेसCNG Price Hike: बड़ी खबर! पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी के दाम में...

CNG Price Hike: बड़ी खबर! पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी के दाम में हुई भारी बढ़ोतरी, जानिए नई कीमत


नई दिल्ली: CNG Price Hike: आम लोगों पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है. पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों के बीच दिल्ली एनसीआर में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये की वृद्धि हुई है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 2.56 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. आपको बता दें कि पिछले 45 दिनों में तीसरी बार सीएनजी के दाम बढ़े हैं. इस बढ़े हुए दाम के बाद दिल्ली एनसीआर की जनता की जेब पर असर पड़ा है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट कर सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की जानकारी दी है.

दिल्‍ली-एनसीआर में क्‍या है CNG की नई कीमत?

दिल्‍ली-एनसीआर में CNG अब बढ़ी हुई कीमतों के अनुसार मिलेगी. दिल्‍ली-एनसीआर में इस बढ़ोतरी के बाद सीएनजी की दर जहां 52.04 रुपये प्रति किलो हो गई है, वहीं नोएडा, ग्रेहर नोएडा और गाजियाबाद में यह 58.58 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी. दिल्‍ली में इससे पहले सीएनजी की कीमत 49.76 रुपये थी, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 56.02 रुपये प्रति किलो की दर से मिल रही थी. अब इस बढ़ोतरी के बाद, अब आपको सीएनजी के लिए 52.04 रुपये प्रति किलो देने होंगे. 

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेल टिकट बुकिंग के लिए IRCTC ने बनाए नए नियम, जान लें वरना नहीं मिलेगी सीट

45 दिनों में तीसरी बार बढ़ी कीमत

आपको बता दें कि 1 अक्टूबर के बाद से इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने तीसरी बार सीएनजी के दाम बढ़ाये हैं. गौरतलब है कि इससे पहले पिछले महीने 1 और 13 अक्टूबर को भी दाम बढ़ाये गये थे. पिछले 45 दिनों में दिल्ली में सीएनजी कुल 6.84 रुपये प्रति किलो महंगा हुआ है. यानी 15 फीसदी से भी ज्यादा कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. इसी के साथ पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी भी जनता को रुलाने लगा है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular