Sunday, April 11, 2021
Home बिजनेस Coca-Cola का ऐलान, 9% आय गिरने के बाद 2200 लोगों को दिखाएगी...

Coca-Cola का ऐलान, 9% आय गिरने के बाद 2200 लोगों को दिखाएगी बाहर का रास्ता


नई दिल्लीः विश्व की जानी मानी सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी कोका-कोला (Coca-Cola) अपने 2200 कर्मचारियों का क्रिसमस का त्योहार फीका करने जा रही है. कोविड-19 की वजह से आय में गिरावट के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है. योजना के तहत अमेरिका से ही करीब 1,200 कर्मचारी निकाले जाएंगे. 

इस वजह से आई गिरावट 
कंपनी को जिन जगह से मुख्य आय होती है जैसे कि सिनेमाहॉल, बार और स्टेडियम वहां पर काफी कम संख्या में लोग आ रहे हैं. ऐसे में यहां पर सॉफ्ट ड्रिंक की मांग काफी कम हो गई है, जिससे आय पर काफी असर पड़ा है. कोका-कोला के सेल्स का एक बड़ा हिस्सा इन्हीं पब्लिक सेल्स से आता है. कंपनी की आय 9 फीसदी गिर गई है. 

यह भी पढ़ेंः Whatsapp पर खरीद सकेंगे बीमा और पेंशन से जुड़े प्रोडक्ट्स, सबसे पहले मिलेगा यह उत्पाद

इस साल की शुरुआत में कोका-कोला के पास 86,200 कर्मचारी थे. अमेरिका में ही केवल 10,400 कर्मचारी कोका कोला में काम करते थे. ये कटौती कुल वर्क फोर्स की 2.5 फीसदी है. कंपनी का रेवेन्यू 8.7 बिलियन डॉलर रहा. कंपनी ने कहा कि वर्क फोर्स ओवरहाल में $ 350 मिलियन से $ 550 मिलियन का खर्च आएगा. कोक ने कहा कि ये वार्षिक बचत के जितनी राशि होगी.

कोका-कोला ने कही ये बात
कंपनी ने कहा है कि हम एक संगठनात्मक संरचना बनाने की प्रक्रिया में हैं जो ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी और उनके व्यवहारों को समझेगी. कोरोना महामारी हमारे इन परिवर्तनों का कारण नहीं थी, लेकिन यह कंपनी के इस क्षेत्र में तेजी से बढ़ने का मुख्य कारण रही है. 

छंटनी कोक के बॉटलरों को प्रभावित नहीं करेगी, जो काफी हद तक स्वतंत्र हैं. बॉटलर्स सहित, कंपनी दुनिया भर में 700,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है.

ये भी देखें—





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular