Sunday, April 11, 2021
Home भारत Coronavirus:दिल्ली, महाराष्ट्र के बाद गोवा में भी लगाया जा सकता है नाइट...

Coronavirus:दिल्ली, महाराष्ट्र के बाद गोवा में भी लगाया जा सकता है नाइट कर्फ्यू


(सांकेतिक तस्वीर)

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने एक बयान में कहा, ‘‘ मैंने दिल्ली और कर्नाटक की तर्ज पर रात में कर्फ्यू लगाने को लेकर मुख्यमंत्री से बात की है. इस संबंध में फाइल पहले ही प्रक्रिया में है.’’

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 1, 2021, 12:10 AM IST

पणजी. गोवा (Goa) के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि यहां रात में कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जा सकता है. हालांकि, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) का कहना है कि राज्य में रात का कर्फ्यू लगाने पर अब तक फैसला नहीं किया गया है. राणे ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने राज्य में रात का कर्फ्यू लगाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री से चर्चा की है.

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ मैंने दिल्ली और कर्नाटक की तर्ज पर रात में कर्फ्यू लगाने को लेकर मुख्यमंत्री से बात की है. इस संबंध में फाइल पहले ही प्रक्रिया में है.’’राणे ने कहा कि उन्होंने यह फाइल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का पत्र मिलने के बाद आगे बढ़ाई जिसमें नव वर्ष के जश्न को देखते हुए स्थानीय स्तर पर कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के बाद एसओपी का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने और सख्त नियम बनाने को कहा गया है.

मुख्यमंत्री के पास लंबित है फाइल
राणे ने कहा कि रात में कर्फ्यू लगाने की फाइल मुख्यमंत्री के पास लंबित है. हालांकि, दिन में बातचीत में मुख्यमंत्री सावंत ने कहा, ‘‘राज्य सरकार ने रात में कर्फ्यू लगाने के मामले में अबतक फैसला नहीं किया है.’’ इससे पहले, गोवा के स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को पत्र भेजकर राज्य सरकार से कड़े उपाय करने को कहा है.सख्त निगरानी का आदेश

पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने नए साल का उत्सव मनाने के दौरान भीड़ जमा होने की स्थिति में संभावित सभी ‘सुपरस्प्रेडर’ (संक्रमण को तेजी से फैलाने वाला) को रोकने के लिए गोवा में सख्त निगरानी करने को कहा है.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular