Sunday, June 26, 2022
HomeराजनीतिCoronavirus Britain Updates Today: UK records more than 50,000 new covid cases...

Coronavirus Britain Updates Today: UK records more than 50,000 new covid cases | 50,000 से ज्यादा नए कोविड मामले दर्ज, 143 लोगों ने गवाई जान – Bhaskar Hindi



डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन ने 50,584 नए कोविड-19 संक्रमण दर्ज किए, जिससे देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 10,379,647 हो गई। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि देश में 143 कोरोना वायरस से संबंधित मौतों की भी सूचना है। यूके में कोरोना वायरस से संबंधित मौतों की कुल संख्या अब 145,424 है, जिसमें 7,373 कोविड-19 मरीज अभी भी अस्पताल में हैं। लेटेस्ट डेटा तब आया जब देश ने इंग्लैंड में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 22 मामलों, स्कॉटलैंड में 29 और वेल्स में एक मामले की पुष्टि की।

इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि यूके में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के आधे से अधिक पुष्ट मामले कम से कम दो टीकाकरण खुराक के बाद हुए हैं। यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) की एक नई तकनीकी ब्रीफिंग के अनुसार, 30 नवंबर तक ज्ञात 22 मामलों में से 12 को पूरी तरह से टीका लगाया गया था। यूकेएचएसए ने ओमिक्रॉन वेरिएंट का एक जोखिम मूल्यांकन भी जारी किया है, जो टीके और प्राकृतिक रूप से प्राप्त प्रतिरक्षा दोनों से बचने के लिए, इसके उत्परिवर्तन के आधार पर, इसकी सैद्धांतिक क्षमता के लिए वायरस के खिलाफ उच्चतम रेड अलर्ट देता है। यह भी चेतावनी देता है कि यह मोनोक्लोनल एंटीबॉडी उपचार की प्रभावशीलता को कम कर सकता है।

लेटेस्ट आंकड़ों ने सुझाव दिया कि इंग्लैंड में 60 लोगों में से एक को कोविड होने का अनुमान है। ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ओएनएस) के अनुसार, यह पिछले सप्ताह में 65 में से एक के अनुमान से अधिक है। लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 88 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और 80 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं। 33 प्रतिशत से अधिक को बूस्टर जैब्स या कोरोना वायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली है।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular