Sunday, April 11, 2021
Home विश्व Covid-19 के बढ़ते मामलों के बीच Italy ने फिर लगाया Lockdown, बार,...

Covid-19 के बढ़ते मामलों के बीच Italy ने फिर लगाया Lockdown, बार, रेस्टोरेंट रहेंगे बंद


रोम: इटली (Italy) नें आने वाले त्योहारों के सीजन में फिर एक बार पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है. हलांकि त्योहारों को देखते हुए लॉकडाउन में कुछ छूट भी लोगों को दी गई है. ये लॉकडाउन फिलहाल 24 दिसंबर से 6 जनवरी तक लगाया गया है. लॉकडाउन के बीच, क्रिसमस (Christmas) और न्यू ईयर (New Year)  के दिन लोग अपने घरों में ज्यादा से ज्यादा 2 महमानों को बुला सकते हैं. इसमें भी शर्त ये है कि महमानों को रात 10 बजे कर्फ्यू लगने से पहले घर वापस लौटना होगा.  

24 दिसंबर से 6 जनवरी तक रहेगा लॉकडाउन

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इटली (Italy) के प्रधानमंत्री गियुसेप्पे कोंटे (Guiseppe Conte) ने देश में दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया. उन्होंने कहा ” हमने काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स के साथ मिलकर डिक्री लॉ अपनाया है. 24 दिसंबर से 6 जनवरी तक पूरे देश को रेड जोन (Red Zone) माना जाए. इस दौरान सभी इलाकों में आवाजाही बंद रहेगी. ये कदम इसलिए उठाया जा रहा है, जिससे ज्यादा लोगों में ये संक्रमण न फैले.”

रेड जोन (Red Zone) में पूरा देश

Red Zone के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए गियुसेप्पे कोंटे (Guiseppe Conte) ने बताया कि रेड जोन में कोई भी व्यक्ति तब तक घर से बाहर नहीं निकलेगा जब तक उसको कोई जरुरी काम न हो, या कोई सवास्थ्य से जुड़ी परेशानी हो. इस पर भी लोगों को डॉक्यूमेंट दिखाने होगे.

ये भी पढ़ें: United Kingdom में पहले Lockdown के दौरान ‘प्यास’ से हो गई 345 लोगों की मौत, रिपोर्ट में खुलासा

त्योहारों के लिए निकाला ”Special Rule”

त्योहारों को देखते हुए इटली (Italy) की सरकार ने इस लॉकडाउन (Lockdown) में एक ”स्पेशल रूल”(Special Rule) निकाला है. इस नियम के चलते क्रिसमस (Christmas) और न्यू ईयर (New Year) पर लोग अपने घर 2 महमानों को बुला सकते हैं. इसमें उनके साथ 14 साल से कम उम्र का एक बच्चा भी शामिल हो सकता है.

रेस्टोरेंट, बार रहेंगे बंद

इस लॉकडाउन (Lockdown) में 28, 29, 30 दिसंबर और 4 जनवरी को देश में “आरेंज जोन” (Orange Zone) में बदला जाएगा. इन दिनों में लोग अपने घर से बाहर बिना डॉक्यूमेंट दिखाए निकल सकते हैं. हलांकि इस दौरान भी देशभर में बार (Bar), रेस्टोरेंट (Restauants) और गैर जरूरी सामन की दुकानें बंद रहेंगी.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular