Thursday, August 18, 2022
HomeखेलCricket Facts: वनडे डेब्यू पर ही इन 5 खिलाड़ियों ने ठोक दिया...

Cricket Facts: वनडे डेब्यू पर ही इन 5 खिलाड़ियों ने ठोक दिया था शतक, लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय शामिल


Cricket Facts: हर एक बल्लेबाज अपने इंटरनेशनल डेब्यू के पल को बड़ी पारी खेलकर खास बनाना चाहता है. बल्लेबाज हमेशा अपने पहले ही मुकाबले में शतक जड़ने का सपना लेकर मैदान पर उतरता है. आज हम आपको ऐसे ही 5 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने वनडे डेब्यू मैच में ही शतक ठोका था. इस लिस्ट में सिर्फ 1 ही भारतीय बल्लेबाज शामिल है. 

फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes)

फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी थे. फिलिप ह्यूज ने 11 जनवरी 2013 को श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. इस मैच में ह्यूज ने 129 गेंदों पर 112 रन बनाए थे. 25 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की गेंद लगने से मौत हो गई थी. वह 3 दिनों तक कोमा में रहे और 27 नवंबर 2014 को उनका निधन हो गया.

डेसमंड हेन्स (Desmond Haynes)

डेसमंड हेन्स (Desmond Haynes) वेस्टइंडीज टीम के लिए डेब्यू वनडे मैच में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज थे. डेसमंड हेन्स ने 22 फरवरी 1978 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू था. इस मैच में उन्होंने 136 गेंदों पर 148 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उनके बल्ले से 16 चौके और 2 छक्के भी निकले थे. 

मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill)

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. मार्टिन गुप्टिल ने वनडे में 10 जनवरी, 2009 डेब्यू किया था. इस मैच में गप्टिल ने 135 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली थी. उन्होंने ये मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. 

केएल राहुल (KL Rahul)

केएल राहुल (KL Rahul) भारत के लिए वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपना वनडे डेब्यू मैच 11 जून, 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. राहुल ने हरारे स्टेडियम में नाबाद 100 रन की पारी खेली थी. इस पारी में राहुल ने 7 चौके और 1 छक्के भी लगाया था. 

कॉलिन इन्ग्राम (Colin Ingram)

साउथ अफ्रीका के कॉलिन इन्ग्राम (Colin Ingram) भी डेब्यू वनडे मैच में शतक लगा चुके हैं. इन्ग्राम ने 15 अक्टूबर 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू वनडे मैच खेला था. इस मैच में कॉलिन ने 126 गेंदों में 124 रन बनाए थे. कॉलिन को T20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular