Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वCrime News: भारतीय मूल के डॉक्टर ने 48 महिलाओं से की 'गंदी...

Crime News: भारतीय मूल के डॉक्टर ने 48 महिलाओं से की ‘गंदी बात’, कोर्ट ने माना दोषी


Sex Crimes: भारतीय मूल के एक डॉक्टर को स्कॉटलैंड में 48 महिलाओं से यौन अपराध के जुर्म में दोषी ठहराया गया है. डॉक्टर (Doctor) पर महिलाओं ने उन्हें गलत ढंग से छूने, अश्लील बातें करने का आरोप लगाया था. 74 वर्षीय जनरल प्रैक्टिशनर डॉ. कृष्ण सिंह (Dr Krishna Singh) के खिलाफ 35 साल तक 48 महिला मरीजों के यौन उत्पीड़न का केस दर्ज हुआ था. कोर्ट ने उन्हें महिला मरीजों को ‘किस’ करने, गलत तरीके से छूने, अभद्र व्यवहार करने आदि का दोषी पाया है.

54 मामलों में दोषी माना

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्लासगोव हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान भारतीय मूल के कृष्ण सिंह को सेक्स क्राइम (Sex Crimes) के 54 मामलों में दोषी करार दिया गया है. अदालत सिंह की सजा का अगले महीने ऐलान करेगी. अभियोजक एंजेला ग्रे ने कोर्ट में कहा कि सिंह महिलाओं से अपराध करने का आदी है. वह महिला मरीजों के गलत ढंग से छूता है. 

ये भी पढ़ें -Joe Biden: स्पीच के बाद हवा में हैंडशेक करते नजर आए बाइडेन

यहां दिया वारदातों को अंजाम

सभी घटनाएं साल 1983 से 2018 के बीच हुई थीं. उस दौरान डॉ. कृष्ण सिंह ने उत्तरी लनार्कशायर स्थित अपने क्लीनिक, अस्पताल और मरीजों के घर पर इस तरह की हरकतों को अंजाम दिया था. वहीं, डॉ. सिंह ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया है. गौर करने वाली बात ये है कि डॉ. सिंह को मेडिकल सेवा में उनके योगदान के लिए रॉयल मेंबर ऑफ द ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एंपायर (एमबीई) की उपाधि मिली हुई है.

इस तरह हुआ खुलासा

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब 2018 में एक महीले ने डॉक्टर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई, तो एक के बाद एक केस सामने आते गए. अदालत ने 54 मामलों में डॉ. कृष्ण सिंहको दोषी करार दिया है. हालांकि, सजा का ऐलान अगले महीने किया जाएगा. फिलहाल, सिंह को अपना पासपोर्ट जमा करने की शर्त के साथ जमानत पर रिहा किया गया है.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular