Friday, September 17, 2021
Home विश्व Croatia में महज 12 रुपये में बिक रहे घर, जानें इस शानदार...

Croatia में महज 12 रुपये में बिक रहे घर, जानें इस शानदार ऑफर की वजह


जग्रेब: क्रोएशिया (Croatia) के उत्तरी इलाके के एक शहर लेग्राड (Legrad) में प्रशासन के सामने एक अजीबोगरीब समस्या खड़ी हो गई है. ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी कम होने की वजह से लोग अपने घरों को छोड़कर जा रहे हैं. लोग घरों को महज एक कुना या 12 रुपये में बेचने को मजबूर हैं.

लेग्राड शहर में क्यों घट रही जनसंख्या?

रॉयटर्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, लेग्राड शहर क्रोएशिया की दूसरी ऐसी जगह थी, जहां देश की सबसे ज्यादा जनसंख्या रहती थी. लेकिन करीब 100 साल पहले ऑस्ट्रो और हंगरियन साम्राज्य (Austro-Hungarian Empire) के टूटने के बाद से यहां जनसंख्या लगातार कम हो रही है.

लेग्राड के मेयर इवान साबोलिक ने कहा कि जब से हमारा शहर एक सीमावर्ती शहर बना है तब से यहां जनसंख्या लगातार कम हुई है. लेग्राड शहर की सीमा हंगरी से जुड़ी हुई है.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम सांसद ने दिया ऐसा बयान, अमेरिका से इजरायल तक मचा बवाल

ऐसा है लेग्राड शहर का नजारा

जान लें कि लेग्राड शहर में हरियाली पर्याप्त है. यहां चारों ओर जंगल है. इस शहर में 2,250 लोग रहते हैं. 70 साल पहले लेग्राड शहर में आज के मुकाबले दोगुने लोग रहते थे.

मेयर ने बताया कि हाल ही में 19 घर एक साथ खाली किए गए थे. इन घरों कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे. यहां एक घर कीमत सिर्फ 1 कुना या 12 रुपये है. इनमें से 17 घर अब तक बिक चुके हैं.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहे युवक को दिल्ली मेट्रो ने दिया ऐसा जवाब, हो रही तारीफ

बसने में म्युनिसिपालिटी कर रही मदद

उन्होंने आगे कहा कि इनमें से कुछ घर टूटे हुए हैं. अगर कोई यहां मकान खरीदना चाहता है तो घर की मरम्मत करने के लिए म्युनिसिपालिटी उसकी मदद करेगी. अगर कोई भी यहां रहना चाहता है तो उसे कम से कम 15 साल का यहां रुकने का एग्रीमेंट करना होगा.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular