Wednesday, October 20, 2021
Home बिजनेस Cryptocurrencies में ट्रेडिंग की तो बंद हो जाएगा आपका खाता, HDFC और...

Cryptocurrencies में ट्रेडिंग की तो बंद हो जाएगा आपका खाता, HDFC और SBI ने दी चेतावनी


नई दिल्ली: दुनिया भर में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के बिजनेस को लेकर जारी अनिश्चितताओं के बीच इससे जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. अगर आप भी क्रिप्टोकरेंसी में ट्रे़डिंग करते हैं तो आपका बैंक खाता हमेशा के लिए स्थाई रूप से बंद हो सकता है. बीते कुछ सालों में भारत में भी इस करेंसी का ट्रेंड बढ़ा है.

लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी में आए उछाल के बाद अच्छे रिटर्न की आस में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया है. लेकिन, देश के कुछ बड़े बैंकों ने क्रिप्टोकरेंसी में डील करने वालों ग्राहकों को सतर्क करते हुए चेतावनी संदेश भेजा है.

इन बैंको ने दी चेतावनी

ब्लूमबर्ग क्विंट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक बैंकों द्वारा भेजे गए ईमेल के अनुसार, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को वर्चुअल करेंसी में लेनदेन के खिलाफ आधिकारिक तौर पर आगाह किया है. इस ई-मेल में ग्राहकों से वर्चुअल करेंसी में लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई है.

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (SBI Cards & Payment Services) ने क्रिप्टोकरेंसी में डील करने वाले कई ग्राहकों को खातों को स्थायी रूप से बंद करने सहित प्रतिबंधों की चेतावनी दी है.

कृपया ध्यान दें! 

एसबीआई कार्ड्स की तरफ से भेजी गई ई-मेल में कहा है कि अगर उसके ग्राहक क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन करने के लिए अपने कार्ड का उपयोग करते हैं तो उनकी सेवाओं में कटौती की जा सकती है. SBI कार्ड ने कहा, ‘कृपया ध्यान दें, वर्चुअल करेंसी मर्चेंट प्लेटफॉर्म पर लेनदेन के लिए आपके क्रेडिट कार्ड के उपयोग से हमारे साथ हुए कार्डधारक समझौते के मुताबिक आपका क्रेडिट कार्ड को निलंबित किया जा सकता है.

रिजर्व बैंक ने लगाया था बैन

आपको बताते चलें कि तीन साल पहले साल 2018 में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन को बंद कर दिया था, जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दिया था. उस फैसले के बाद धीरे-धीरे इस करेंसी को लेकर लोगों की दिलचस्पी बढ़ती गई.

LIVE TV

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular