Saturday, May 28, 2022
HomeखेलCSK vs GT: IPL में चोटिल हुआ भारत का सबसे बड़ा धुरंधर,...

CSK vs GT: IPL में चोटिल हुआ भारत का सबसे बड़ा धुरंधर, गुजरात के लिए बढ़ी टेंशन


IPL 2022 CSK vs GT: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 29वें मैच में भी एक नए कप्तान की एंट्री हुई है. आईपीएल में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी करने नहीं उतरे. हार्दिक टीम इंडिया (Team India) के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं, लेकिन हार्दिक काफी समय से चोट के चलते टीम इंडिया (Team India) से बाहर थे और आईपीएल के जरिए एक बार फिर मैदान पर वापसी की थी. इस सीजन में अभी तक हार्दिक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है, मगर वे एक बार फिर चोटिल हो गए हैं.

फिर चोटिल हुए हार्दिक

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले ही बाहर हो गए. हार्दिक की जगह स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को टीम की कमान दी गई. टॉस के दौरान राशिद ने ही बताया कि हार्दिक चोटिल हो गए हैं. राशिद ने कहा, ‘हार्दिक के ग्रोइन एरिया में थोड़ी अकड़न थी, इसलिए एक टीम के तौर पर हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे. वे आराम करेंगे और उम्मीद है कि अगले मैच के लिए वापसी करेंगे.’ ये गुजरात टाइटन्स की टीम के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है, लेकिन राशिद की माने तो हार्दिक अगले मैच में वापसी कर सकते हैं.

लगातार चोट से जूझ रहे हैं पांड्या

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) काफी लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं, जिसके चलते वे टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे थे. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही पीठ की सर्जरी कराई थी, तब से ही हार्दिक बॉलिंग फिटनेस हासिल नहीं कर पा रहे थे. पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी उनको गेंदबाजी करते नहीं देखा गया था. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में हार्दिक ने अच्छी वापसी की थी और गेंदबाजी भी कर रहे थे. अब एक बार फिर उनका चोटिल हो जाना गुजरात टाइटन्स के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए भी एक बड़ी परेशानी बन सकती है.

गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग XI

रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी.

CSK की प्लेइंग XI

रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular