Tuesday, August 9, 2022
HomeखेलCWG 2022: मुक्केबाज शिवा थापा प्री क्वार्टर फाइनल में, पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को...

CWG 2022: मुक्केबाज शिवा थापा प्री क्वार्टर फाइनल में, पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को चटा दी धूल


CWG 2022: भारत के अनुभवी मुक्केबाज शिवा थापा ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए पाकिस्तान के सुलेमान बलोच को हराकर 63.5 किलो वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

मुक्केबाज शिवा थापा प्री क्वार्टर फाइनल में

पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में जगह नहीं बना सके पूर्व एशियाई चैम्पियन थापा ने एकतरफा मुकाबला 5-0 से जीतकर वेल्टर वेट वर्ग में शानदार आगाज किया. निर्णायकों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया.

थापा का सामना अब अंतिम 16 में स्कॉटलैंड के रीसे लिंच से

ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में प्री क्वार्टर फाइनल में हारे थापा का सामना अब अंतिम 16 में स्कॉटलैंड के रीसे लिंच से होगा. मुक्केबाजी में भारतीय चुनौती की अगुवाई वर्ल्ड चैम्पियन निकहत जरीन, ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन और वर्ल्ड चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अमित पंघाल कर रहे हैं.

पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को चटा दी धूल

भारत ने गोल्ड कोस्टखेलों में मुक्केबाजी में तीन स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक जीते थे. पांच बार के एशियाई चैम्पियनशिप पदक विजेता थापा तकनीकी तौर पर बलोच से काफी बेहतर थे और उन्होंने जबर्दस्त पंच लगाए.

रिंग के भीतर जबर्दस्त फुर्ती दिखाई

वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता ने रिंग के भीतर जबर्दस्त फुर्ती दिखाई. एक समय बलोच उन्हें मुक्का जड़ने के लिए आगे भी बढे़, लेकिन थापा चपलता से पीछे हट गए और पाकिस्तानी मुक्केबाज गिर गया. जीत के बाद थापा ने कहा, ‘कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने के लिए मैं बेताब हूं. कई बार दबाव में अच्छा प्रदर्शन भी होता है. हम सभी यहां स्वर्ण पदक जीतने के इरादे से ही आए हैं.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular