Friday, August 19, 2022
Homeविश्वDaring Thieves: चोरों ने वारदात के दौरान किया हैरतअंगेज कारनामा, बोरे में...

Daring Thieves: चोरों ने वारदात के दौरान किया हैरतअंगेज कारनामा, बोरे में डाल ले गए ये खूंखार मगरमच्छ


Pet Crocodile Stolen: ऑस्ट्रेलिया में चोरी का अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला. यहां वारदात के चोरों ने ऐसे चीज पर हाथ साफ कर दिया, जिसके बारे में सोचकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे. यहां चोरी करने आए चोरों ने पालतू मगरमच्छ पर ही हाथ साफ कर लिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी एक ‘छोटे पालतू मगरमच्छ’ के साथ कंप्यूटर, उपकरण और ईंधन सहित कई सामान चुराकर ले गए.

चार बाड़ों की लेयर काटी

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, चोरों ने मगरमच्छ तक पहुंचने के लिए बाड़ तक काट दिया था. मगरमच्छ को चार बाड़ की लेयर में कैद किया गया था. इन साहसी चोरों ने पालतू मगरमच्छ को चुराने के लिए चारों बाड़ काट दिए. इन लोगों ने यह साहसिक कारनामा करने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी थी.

डार्विन से 15 मील दूरी पर वारदात

जानकारी के अनुसार, मगरमच्छ को ऑस्ट्रेलिया के डार्विन के दक्षिण-पूर्व स्थित एक कमर्शियल प्रॉपर्टी में रखा गया था. यह प्रॉपर्टी हॉवर्ड स्प्रिंग्स में गन पॉइंट रोड पर स्थित है, जो डार्विन से लगभग 15 मील की दूरी पर है.

70 सेमी से बड़ा मगरमच्छ खतरनाक

जानकारों ने बताया कि सभी आकार के मगरमच्छ खतरनाक हो सकते हैं. उनके काटने की क्षमता उनकी आक्रामकता पर निर्भर करती है. कोई भी मगरमच्छ जो आकार में 70 सेमी से बड़ा होता है, वह गंभीर चोट पहु्ंचा सकता है. नॉर्दर्न टेरिटरी ऑस्ट्रेलियन कानून के तहत, अगर आपके पास संरक्षित वन्यजीवों को रखने का परमिट है, तो मगरमच्छों को पालतू जानवर के रूप में रखना कानूनी है.

मगरमच्छ रखने के लिए हैं कानून

हालांकि, कानून के मुताबिक पालतू मगरमच्छों को एक बाड़े में रखा जाना चाहिए और शहरी क्षेत्र में रखे जाने पर 60 सेमी से अधिक लंबा नहीं होना चाहिए. परमिट केवल ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े मगरमच्छों के लिए जारी किया जाता है, जहां एक बड़ी जगह उपलब्ध है और जनता के लिए कोई खतरा नहीं हो. इसके साथ ही मालिक के पास एक सीनियर प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र भी होना चाहिए और आपात स्थिति में उसके पास ट्रॉमा किट भी होनी चाहिए.
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular