Thursday, August 18, 2022
HomeखेलDC vs SRH: David Warner ने तोड़ा Chris Gayle का ये महारिकॉर्ड,...

DC vs SRH: David Warner ने तोड़ा Chris Gayle का ये महारिकॉर्ड, पाने को तरसते हैं बड़े-बड़े बल्लेबाज


David Warner: IPL 2022 का 50वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से हरा दिया. इस मैच में दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर ने आतिशी पारी खेली और उन्होंने दिग्गज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

वॉर्नर ने खेली आतिशी पारी 

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने मैच में तूफानी पारी खेली. उन्होंने 58 गेंदों में 92 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे. वॉर्नर ने पहले क्रीज पर समय बिताया. उसके बाद गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उनकी पारी की वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई. डेविड वॉर्नर जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके पास वह कला कि वो किसी भी विकेट पर टिककर बैटिंग कर सकते हैं. 

तोड़ा गेल का ये रिकॉर्ड 

क्रिस गेल (Chris Gayle) का नाम टी20 क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार है. उन्होंने अपने टी20 करियर में 88 हाफ सेंचुरी जड़ी हैं. अब डेविड वॉर्नर ने उनका एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वॉर्नर ने अपने करियर 89 हाफ सेंचुरी लगाई हैं. आरसीबी के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) 77 अर्धशतक के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इसके बाद केकेआर के विस्फोटक ओपनर आरोन फिंच का नंबर आता है. उन्होंने 70 हाफ सेंचुरी लगाई हैं. हैदराबाद के खिलाफ बड़ी पारी खेलते ही वॉर्नर ने टी20 क्रिकेट में 400 छक्के भी पूरे कर लिए हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स ने हासिल की जीत 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 207 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 208 रनों का टारगेट दिया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 186 रन ही बना पाई. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोई  भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. निकोलस पूरन ने आखिरी में ताबड़तोड़ अंदाज में हाफ सेंचुरी लगाई, लेकिन अपी टीम को जीत नहीं दिला सके. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular