Sunday, April 11, 2021
Home मनोरंजन Diljit Dosanjh 1984 के सिख दंगों पर बना रहे फिल्म, Ali Abbas...

Diljit Dosanjh 1984 के सिख दंगों पर बना रहे फिल्म, Ali Abbas Zafar भी देंगे साथ


नई दिल्ली : फिल्में देखने का शौक रखने वाला शायद ही कोई व्यक्ति हो जो बॉलीवुड डायरेक्टर अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) को नहीं जानता होगा. अली अब्बास ने सलमान खान के साथ मिलकर भारतीय सिनेमा को ‘सुल्तान’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘भारत’ जैसी फिल्में दी हैं. इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बाद हर किसी को इंतजार है कि अब उनके पिटारे से क्या निकलेगा तो इंतजार अब खत्म हुआ है. अली अब दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के साथ 1984 सिख दंगों (1984 Sikh Riots) पर फिल्म बनाएंगे.

अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) के बारे में आपको यह बात तो पता ही होगी कि वे कैटरीना कैफ के साथ बॉलीवुड की पहली महिला सुपरहीरो फिल्म बनाने की घोषणा कर चुके हैं. यही नहीं वो मिस्टर इंडिया नाम की एक साइंस फिक्शन फिल्म पर काम करने की बात भी कर चुके हैं. अभी इन दोनों फिल्मों की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है, इस बीच खबर है कि अली नवंबर में एक अन्य फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुके हैं.

नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी फिल्म

वो फिल्म, जिसकी शूटिंग की बात चल रही है वह 1984 सिख दंगों (1984 Sikh Riots) पर आधारित है. इस फिल्म के लिए अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) से हाथ मिलाया है. बताया जा रहा है कि OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली इस फिल्म की पिछले कुछ समय से दिल्ली की कुछ रीयल लोकेशन पर शूटिंग चल रही है. शुरुआत में वे इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले थे, लेकिन बाद में वे इसकी स्क्रिप्ट से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने इसे निर्देशित करने का फैसला ले लिया.

यह फिल्म 1984 दंगों (1984 Sikh Riots) के बीच एक इंसान की कहानी होगी. फिल्म में दिलजीत दोसांझ एक अलग ही अवतार में नजर आएंगे. फिल्म में दिलजीत का कैरेक्टर लार्जर दैन लाइफ वाला होगा. 1984 के दंगों पर आधारित इस फिल्म के नाम को लेकर अब भी कोई खुलासा नहीं हुआ है. इसके बाद वे कैटरीना कैफ की फिल्म सुपर सोल्जर के प्री प्रोडक्शन में जुट जाएंगे. खबर है कि वे सुपर सोल्जर की शूटिंग इसी साल सितंबर-अक्टूबर में शुरू करना चाहते हैं.

Tandav लेकर आ रहे हैं अली अब्बास जफर

दूसरी तरफ मिस्टर इंडिया को लेकर खबर है कि इस फिल्म की कहानी भी तैयार है और जल्द ही इसकी शूटिंग भी शुरू हो सकती है. सूत्रों के अनुसार सुपर सोल्जर (फीमेल सुपर हीरो) और मिस्टर इंडिया (साइंस फिक्शन) इन दोनों ही फिल्मों में जबरदस्त विजुअल इफेक्ट्स का इस्तेमाल होगा. यही नहीं अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) की एक और वैब सीरीज तांडव (Tandav) OTT प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर रिलीज होने जा रही है. 

तांडव (Tandav) एक पॉलिटिकल थ्रिलर है, जिसमें सैफ अली खान, सुनील ग्रोवर और डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिकाओं में हैं. इतना ही नहीं अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) पहले ही साफ कर चुके हैं कि तांडव (Tandav) का दूसरा सीजन भी आएगा. मजेदार बात है कि शुरुआत में वे तांडव के कुछ ही एपिसोड का निर्देशन करने वाले थे, जबकि अब वे दूसरे सीजन की भी बात कर रहे हैं. तांडव को प्रोड्यूस भी अली अब्बास जफर ने ही किया है.

ये भी पढ़ें: Master Movie को मिली बंपर ओपनिंग, टिकट के लिए करना पड़ सकता है लंबा इंतजार





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular