Tuesday, August 9, 2022
HomeमनोरंजनDimple Kapadia पर इतनी सी बात को लेकर भड़क गए थे Rajesh...

Dimple Kapadia पर इतनी सी बात को लेकर भड़क गए थे Rajesh Khanna, कहा- ‘अब तुम सिखाओगी मुझे?


Dimple Kapadia-Rajesh Khanna: 29 दिसंबर, 1942 को जतिन खन्ना उर्फ राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का जन्म हुआ था. आगे चलकर वो हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार कहलाए. कहा जाता है कि काका जैसा स्टारडम शायद ही किसी स्टार ने अपनी जिंदगी में देखा हो. राजेश खन्ना ने अपने करियर में ‘हाथी मेरे साथी’, ‘कटी पतंग’, ‘सच्चा झूठा’, ‘आन मिलो सजना’, ‘छोटी बहू’ और ‘आनंद’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. राजेश खन्ना के नाम लगातार 15 हिट फिल्में देने का भी रिकॉर्ड है. काका एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू के साथ रिश्ते में थे हालांकि, उनसे अलग होने के बाद काका को डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से प्यार हो गया था. डिंपल भी राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं. ऐसे में दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली. शादी के बाद राजेश और डिंपल दो बेटियों, ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और रिंकी खन्ना के माता-पिता बने. 

जब डिंपल को पड़ी डांट

रेडिफ के साथ एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने खुलासा किया था कि कैसे एक सुझाव देने पर राजेश खन्ना ने उन्हें डांटा था. एक्ट्रेस ने बताया कि वो काफी डर गई थीं. फिल्म में साथ काम करने के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि ‘जय शिव शंकर’, पहली और एकमात्र फिल्म थी जिसमें उन्होंने एक साथ काम किया था. डिंपल ने कहा- ‘ये काफी अच्छा था. फिल्म बहुत अच्छी तरह से शेप ले रही थी, लेकिन कुछ फाइनेंशियल प्राब्लम भी थीं. एक बार जब हम शूटिंग कर रहे थे तब वो ठीक नहीं थे. उन्हें बालकनी पर आकर प्रेस की तरफ हाथ हिलाना था. मैंने उन्हें अपना शॉल और धूप का चश्मा दिया. मैंने उनसे कहा काकाजी, जब आप बाहर जाते हो तब सीधे मत देखा करो. आपका साइड प्रोफाइल ज्यादा अच्छा दिखता है. बस फिर उन्होंने मेरी तरफ देखा और सख्ती से कहा, ‘अब तुम सिखाओगी मुझे?’

अलग होकर किया हिट फिल्मों में काम

1973 में डिंपल ने राज कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म बड़ी हिट रही थी जिसके बाद डिंपल रातोंरात स्टार बन गई थीं. हालांकि उसी साल डिंपल ने राजेश से शादी कर ली थी. शादी के बाद काका के कहने पर डिंपल ने एक्टिंग छोड़ दी थी. फिर साल 1982 में, डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना अलग-अलग रहने लगे थे. अलग होने के दो साल बाद डिंपल ने फिल्मों में वापसी की. बाद में उन्होंने ‘सागर’, ‘रुदाली’, ‘गर्दिश’, ‘क्रांतिवीर’, ‘दिल चाहता है’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular