Thursday, August 5, 2021
Home विश्व Dominica High Court में बोला Mehul Choksi, ‘मैं कानून मानने वाला व्यक्ति,...

Dominica High Court में बोला Mehul Choksi, ‘मैं कानून मानने वाला व्यक्ति, इलाज के लिए छोड़ा था India’


नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने खुद को कानून का पालन करने वाला नागरिक बताया है. साथ ही उसने कहा है कि भारत (India) छोड़ने की वजह केवल मेडिकल ट्रीटमेंट था, वह भागा नहीं है. चोकसी ने डोमिनिका उच्च न्यायालय (Dominica High Court) में हलफनामा दायर करते हुए कहा है कि वह कानून का पालन करने वाला व्यक्ति है और डोमिनिका से कहीं नहीं जाएगा. दरअसल, मजिस्ट्रेट कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद मेहुल चोकसी ने हाईकोर्ट का रुख किया है. 

‘तब कोई Warrant जारी नहीं था’

अपने हलफनामे में भगोड़े कारोबारी ने कहा है कि उसने भारत (India) इसलिए छोड़ा, ताकी वह अपना इलाज करा सके. मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने यह भी कहा कि जब वो भारत से निकला, तब उसके खिलाफ देश छोड़कर ना जाने से संबंधित कोई वारंट जारी नहीं हुआ था. भगोड़े ने कहा कि वह कानून का पालन करने वाला व्यक्ति है और यदि उसे जमानत मिलती है तो वह डोमिनिका छोड़कर कहीं नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें -Media की आवाज दबाने की कोशिश: Hamid Mir के बाद अब Imran Khan सरकार ने Asma Shirazi को बनाया निशाना

Indian Authorities कर सकती हैं पूछताछ

मेहुल चोकसी ने अपने कथित अपहरणकर्ताओं के नामों का भी खुलासा किया. साथ ही यह कोर्ट से कहा कि भारतीय अधिकारी उसके खिलाफ चल रही जांच के संबंध में पूछताछ के लिए जब चाहें, आ सकते हैं. उसने कहा कि मैंने भारतीय अधिकारियों को मुझसे पूछताछ के लिए आमंत्रित भी किया है. मैं भारतीय एजेंसियों से भाग नहीं रहा हूं, बस इलाज के लिए भारत छोड़ा था.  

Antigua Police ने शुरू की जांच

इस बीच, एंटीगुआ पुलिस ने मेहुल चोकसी के संभावित अपहरण की जांच शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा है कि चोकसी के वकीलों ने पुलिस आयुक्त को उन लोगों के नाम दिए हैं, जो संभावित अपहरण में शामिल हो सकते हैं. इसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. PM ने कहा कि चोकसी द्वारा लगाए गए आरोपों को सरकार ने गंभीरता से लिया है और इसके हर पहलू की जांच की जा रही है. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता रखने वाला मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ गया था. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular