Sunday, August 14, 2022
HomeबिजनेसEdible Oils Price: बड़ी खबर! 10 रुपये सस्ती होगी खाने के तेल...

Edible Oils Price: बड़ी खबर! 10 रुपये सस्ती होगी खाने के तेल की कीमतें, सरकार ने कंपनियों को दिया आदेश


Edible Oils Price Down: बढ़ती महंगाई के बीच आम लोगों के लिए बड़ी राहत वाली खबर है.  अब एक बार फिर खाने के तेल के दाम कम होंगे. दरअसल, केंद्र सरकार ने खाद्य तेल निर्माताओं को एक सप्ताह के भीतर दाम कम करने को कहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने खाद्य सचिव सुधांशु पांडे के हवाले से बताया कि अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) में 10 रुपये प्रति लीटर तक की कमी करने का आदेश दिया गया है. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

सरकार ने दी जानकारी 

खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने कहा, ‘हमने खाद्य तेल कंपनियों को बताया है कि पिछले एक सप्ताह में वैश्विक कीमतों में 10% की गिरावट आई है. इस गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं को दिया जाना चाहिए. हमने कंपनियों से एमआरपी कम करने के लिए कहा है.’ 

सुधांशु पांडे के मुताबिक प्रमुख खाद्य तेल निर्माताओं ने पाम तेल, सोयाबीन और सूरजमुखी तेल जैसे सभी आयातित खाद्य तेलों में एमआरपी को अगले सप्ताह तक 10 रुपये प्रति लीटर तक कम करने का वादा किया है. उन्होंने बताया कि खाद्य तेलों की कीमतें कम हो जाने के बाद अन्य खाना पकाने के तेलों की दरें भी कम हो जाएंगी.

खाने के तेल की एमआरपी सामान रखने की अपील 

इसके अलावा, सुधांशु पांडे ने निर्माताओं से देश भर में समान ब्रांडों के खाना पकाने के तेल की एक समान एमआरपी बनाए रखने के लिए भी कहा है. वर्तमान में विभिन्न क्षेत्रों में 3-5 रुपये प्रति लीटर का अंतर है. सरकार के इस निर्देश के बाद आम लोगों को बाद राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी राज्यों से वैट कम करने की अपील की थी, ताकि लोगों को खाने के तेल की बढती कीमत से राहत मिल सके.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular