Tuesday, January 18, 2022
HomeभारतElectric Vehicles खरीदने पर होने वाली परेशानियों की लिस्ट, इन बातों का...

Electric Vehicles खरीदने पर होने वाली परेशानियों की लिस्ट, इन बातों का रखें ख्याल


पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम से परेशान होकर जनता अब इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीद रही है। इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदने से पैसे की बचत तो होती ही है साथ ही यह पर्यावरण के लिहाज से भी अच्छा है क्योंकि इससे वायु प्रदूषण नहीं होता है। लेकिन इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदने के बाद कई परेशानियां भी होती है जिसके बारे में हम इस खबर में आपको जानकारी देंगे। 

यह भी पढ़ें- OMG इस बॉलिवुड एक्ट्रेस ने खरीदी इतने करोड़ की लग्जरी कार, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

सार्वजनिक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी

भारत में अबतक सार्वजनिक इलेक्ट्रिक बैटरी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप नहीं हो पाया है। अगर आप गाड़ी को घर से चार्ज करने के बाद राइड पर निकलते है तो आप उसकी रेंज के लिहाज से एक सीमित दूरी तक ही सफर कर पाएंगे क्योंकि वाहन को बार-बार चार्ज करने की जरूरत होती है ऐसे में अगर पास में कोई चार्जिंग प्वाइंट नहीं है तो आपको परेशानी होगी। 

यह भी पढ़ें- ग्राहकों को झटका! इस बड़ी कंपनी ने किया गाड़ियों के दाम बढ़ाने का ऐलान

गाड़ी की रेंज को लेकर चिंता

गाड़ी की रेंज कई इलेक्ट्रिक ओनर्स के लिए निश्चित रुप से चिंता का विषय है। जब आप कार को लेकर घर से निकलते है तो एक निश्चित दूरी तक सफर करने के बाद उसे चार्ज करने की जरूरत पड़ती है, इस स्थिती में अगर पास में कोई चार्जिंग स्टेशन नही है तो आपको गाड़ी को टो करवाना पडे़गा। 

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर बड़ी खबर, सरकार ने दी यह बड़ी जानकारी

सर्विस स्टेशनों की कमी

इलेक्ट्रिक व्हीकल में पेट्रोल डीजल वाहनों की तुलना में पार्ट्स कम होते है लेकिन इसमें बैटरी के कारण शॉर्ट सर्किट और अन्य तरह की टैक्निकल खराबी आने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में खराबी आने पर आसपास ईवी सर्विस स्टेशन नही होने पर आपको मैकेनिक को घर बुलाना पड़ेगा और जबतक मैकेनिक घर आकर खराबी को दूर नही कर देता तबतक इंतजार करना पड़ेगा। इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए सर्विस स्टेशनों की कमी ईवी कार रखने वालों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular