Sunday, May 29, 2022
Homeविश्वElon Musk: ट्विटर खरीदने को बेताब टेस्ला CEO ने अब उठाया ये...

Elon Musk: ट्विटर खरीदने को बेताब टेस्ला CEO ने अब उठाया ये कदम


Elon Musk News: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) अपने एक पोल को लेकर चर्चा में हैं. ट्विटर (Twitter) पर पोस्ट किए गए इस पोल में उन्होंने ट्विटर के शेयर खरीदने के बारे में राय मांगी है. मस्क ने शेयरधारकों से पूछा है कि ट्विटर के 100% शेयर खरीदने के लिए उनका बेस्ट और फाइनल ऑफर किया होना चाहिए. मस्क ने ट्विटर के एक शेयर की कीमत 54.20 डॉलर प्रति शेयर लगाई है.

कॉर्पोरेट रेडर-स्टाइल रणनीति

कॉर्पोरेट रेडर-स्टाइल रणनीति अपनाते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर खरीदने का ऑफर ट्विटर पर ही डालते हुए शेयरधारकों से उनकी राय मांगी है. बता दें कि कॉर्पोरेट रेडर ऐसे इन्वेस्टर को कहते हैं, जो किसी कंपनी के बड़े पैमाने पर शेयर खरीदता है, जिससे उसके पास पर्याप्त वोटिंग राइट्स आ जाते हैं, जिसकी मदद से वो कंपनी के प्रबंधन में बदलाव कर सकता है.

ये भी पढ़ें -America: खुद के बच्चों की फोटो क्लिक करना पड़ा महंगा, पेपर स्प्रे से हुआ हमला

इतनी लगाई है ट्विटर की कीमत

एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर के प्रति शेयर की 54.20 डॉलर कीमत सही है या नहीं, ये फैसला शेयरधारकों को करना चाहिए, न कि कंपनी के बोर्ड को. मस्क ने अपने ओपिनियन पोल में ‘हां’ और ‘न’ का विकल्प दिया है. मस्क ने ट्विटर का दाम 41.39 बिलियन डॉलर लगाया है. इससे पहले उन्होंने ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने से मना कर दिया था.

Plan-B भी रखा है तैयार

‘टेस्ला’ के चीफ एलन मस्क ने कहा कि यदि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर का बोर्ड उनके ऑफर को ठुकरा देता है, तो उसने पास प्लान B भी है. वहीं, कंपनी ने कहा है कि वो एलन मस्क के ऑफर पर किसी निर्णय से पहले अपने सभी कर्मचारियों से बात करेगी. कंपनी ने इसके लिए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है.

अभी हैं 9% से ज्यादा शेयर

ट्विटर ने एक बयान में कहा है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स प्रपोजल पर ध्यानपूर्वक विचार करेंगे, इसके बाद ही आगे की रणनीति तय की जाएगी. गौरतलब है कि मस्क के पास इस समय ट्विटर के नौ प्रतिशत से अधिक शेयर हैं और अब वो पूरी कंपनी खरीदना चाहते हैं. अब देखने वाली बात ये होगी कि यदि कंपनी उनका ऑफर ठुकरा देती है, तो उनका अगला कदम क्या होगा.

इनपुट: ANI

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular