Saturday, May 28, 2022
HomeबिजनेसElon Musk To Buy Twitter: एलन मस्‍क का होगा Twitter? हर शेयर...

Elon Musk To Buy Twitter: एलन मस्‍क का होगा Twitter? हर शेयर के बदले देंगे इतनी रकम


Elon Musk Offers Twitter For Buying : दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के संस्‍थापक एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्व‍िटर को खरीदने का ऑफर द‍िया है. उनके इस ऑफर के बाद ट्विटर के शेयर में उछाल आया है. एलन मस्क (Elon Musk) ने यह ऑफ‍र ट्व‍िटर में 9.2 प्रत‍िशत की ह‍िस्‍सेदारी खरीदने के बाद द‍िया है.

हर शेयर के बदले देंगे 54.20 डॉलर!

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीदने के ल‍िए 41.39 अरब डॉलर (3.2 लाख करोड़ रुपये) की कीमत चुकाने की बात कही है. एक र‍िपोर्ट के अनुसार यह डील अगर फाइनल होती है तो ऑफर के तहत मस्‍क ट्विटर के प्रत्‍येक शेयर के बदले 54.20 डॉलर का भुगतान करेंगे.

ट्विटर के शेयर में आया उछाल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलन मस्क ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में इस ऑफर के बारे में जानकारी दी. मीड‍िया में यह खबर आने के बाद ट्विटर का शेयर बढ़कर 45.85 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया. आपको बता दें एलन मस्‍क 259 अरब डॉलर की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं.

बोर्ड में शाम‍िल होने का प्रस्ताव ठुकराया

इससे पहले खबर आई थी क‍ि ट्विटर में 9.2 प्रत‍िशत की हिस्सेदारी खरीदने के बाद अब एलन मस्‍क ट्विटर के बोर्ड में शामिल होंगे. हालांक‍ि बाद में उन्‍होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. इस बारे में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) ने ट्वीट करके जानकारी दी थी.

इसके साथ ही अग्रवाल ने कहा था क‍ि मस्क की सलाह का कंपनी में हमेशा स्वागत रहेगा. पराग अग्रवाल की तरफ से क‍िए गए ट्वीट में कहा गया क‍ि ‘बोर्ड में एलन मस्‍क की नियुक्ति 9 अप्रैल से प्रभावी होनी थी, लेकिन एलन ने बोर्ड में शामिल होने से मना कर द‍िया. मुझे उम्मीद है उन्होंने यह फैसला बेहतर के लिए लिया होगा.’

ट्विटर के सबसे बड़े ह‍िस्‍सेदार

एलन मस्‍क—-9.2 प्रत‍िशत
वैनगार्ड ग्रुप—-8.8 प्रत‍िशत
मॉगर्न स्‍टेनली—-8.4 प्रत‍िशत
ब्‍लैकरॉक—-6.5 प्रत‍िशत
स्‍टेट स्‍ट्रीट कॉर्प—-4.5 प्रत‍िशत
जैक डॉर्सी—-2.3 प्रत‍िशत

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular