Thursday, August 5, 2021
Home खेल ENG vs NZ: James Anderson का बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड का कोई भी...

ENG vs NZ: James Anderson का बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया ये कारनामा


नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच दो मैच की सीरीज का दूसरा मैच आज से शुरू हो चुका है. इस सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ पर छूटा था. इस मैच के शुरू होते ही इंग्लैंड के सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने वो कारनामा कर दिया है जो इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी अब तक नहीं कर पाया है. 

एंडरसन का बड़ा रिकॉर्ड 

अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. एंडरसन ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही यह उपलब्धि हासिल की. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का यह आखिरी टेस्ट मैच है.

केन विलियम्सन हुए थे चोटिल

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं और उनकी जगह टॉम लाथम न्यूजीलैंड की कमान संभाल रहे हैं. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग भी चोट के कारण टॉस होने से ठीक पहले इस मुकाबले से बाहर हो गए.

तोड़ा कुक का रिकॉर्ड

38 साल के एंडरसन (James Anderson) का यह 162वां टेस्ट मैच है. उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने 161 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था. वहीं, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 147 टेस्ट मैच खेले हैं. उनके बाद पूर्व क्रिकेटर एलेक स्टीवर्ट हैं, जिनके नाम 133 टेस्ट मैच हैं. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एंडरसन एकमात्र तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में 600 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. उनके नाम 616 विकेट हैं, जोकि ब्रॉड से 98 विकेट ज्यादा है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular