Thursday, July 29, 2021
Home विश्व England: तीन साल में छह बार हुई चोरी, परेशान दुकानदार ने पूरी...

England: तीन साल में छह बार हुई चोरी, परेशान दुकानदार ने पूरी Shop में बिछा दिए Razor Wire, हर तरफ हो रही चर्चा


लंदन: इंग्लैंड (England) में एक दुकानदार (Shopkeeper) बार-बार होने वाली चोरी की वारदातों से इतना तंग आ गया कि पूरी दुकान में कटीले तार बिछा दिए. इस अनोखे सिक्योरिटी इंतजाम के चलते दुकानदार की हर तरफ चर्चा हो रही है. परवेज अख्तर (Parvez Akhtar) की Middlesbrough में एक दुकान है, जिसे अपराधी पिछले तीन सालों में छह बार निशाना बना चुके हैं. परवेज ने पुलिस में शिकायत भी की, लेकिन कोई खास फायदा नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने खुद ही अपनी दुकान की सुरक्षा का अनोखा तरीका खोज निकाला.

Injured हुए बिना वापस नहीं जाएंगे अपराधी

‘द सन’ की खबर के अनुसार, 50 वर्षीय परवेज अख्तर (Parvez Akhtar) ने दुकान में शार्प रेजर, कटीले तार जगह-जगह बिछा रखे हैं. जिनकी वजह से चोरों के लिए वारदात को अंजाम देना पहले जितना आसान नहीं होगा. कटीले तारों में उलझकर वह घायल भी हो सकते हैं. परवेज को उम्मीद है कि उनका ये तरीका काम आएगा और अपराधी अब उनकी दुकान से दूर रहेंगे.  

ये भी पढ़ें -जिस बच्चे की देखरेख का था जिम्मा, उसे ही बना डाला हवस का शिकार; अब Jail में कटेंगे इस महिला Officer के दिन

25 iPhones उठा ले गए थे चोर  

परवेज अख्तर की मोबाइल फोन की शॉप है, अब तक चोर उन्हें हजारों पाउंड का चूना लगा चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘पिछले तीन सालों में छह बार चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं. पहली बार अपराधी छत काटकर दुकान में दाखिल हुए थे और 25 iPhones चुराकर ले गए थे’. अख्तर ने कहा कि पहली वारदात में उन्हें लगभग 15,000 पाउंड का नुकसान हुआ था, जिसकी भरपाई आज तक नहीं हुई है.   

तीन बार Roof के रास्ते हुई चोरी  

चोर तीन बार छत और तीन बार मेन शटर को काटकर दुकान में दाखिल हुए. अख्तर ने पहले कैश काउंटर के आसपास रेजर वायर लगाई थीं, जिनकी वजह से चोर नकदी पर हाथ साफ करने में कामयाब नहीं हुए थे, लेकिन उन्होंने दुकान में काफी नुकसान पहुंचाया था. इसे देखते हुए अब परवेज अख्तर ने पूरी दुकान में ही कटीले तारें बिछा दी हैं. साथ ही CCTV कैमरे और अलार्म जैसे अन्य इंतजाम भी किए हैं.

Police पर अब नहीं भरोसा

अख्तर हर दिन दुकान बंद करते समय कटीले तार बिछा देते हैं और सुबह उन्हें हटाते हैं. इस काम में उन्हें आधे घंटे का समय लगता है. वह कहते हैं, निश्चित तौर पर यह थकाने वाला काम है, लेकिन दुकान की सुरक्षा के लिए जरूरी है. अख्तर खुद भी कई बार घायल हो चुके हैं. उन्होंने चोरी की बढ़ती वारदातों को लेकर कई बार पुलिस चीफ से भी मुलाकात की है, मगर चोरों के बुलंद हौसले कम नहीं हुए है. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular