Sunday, November 28, 2021
HomeभारतExclusive: कोरोना काल में राज्यसभा सीट पर उपचुनाव के लिए तैयार नहीं...

Exclusive: कोरोना काल में राज्यसभा सीट पर उपचुनाव के लिए तैयार नहीं है महाराष्ट्र, लेकिन इन 3 राज्यों ने दी हरी झंडी


नई दिल्ली. राज्यसभा की 8 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Rajya Sabha Elections by-Poll) को लेकर 3 राज्यों ने चुनाव आयोग को अपनी सहमति दे दी है. एक तरफ चुनाव आयोग तैयारियों में लगा हुआ है तो दूसरी तरह महाराष्ट्र इसके लिए तैयार नहीं है. जबकि केरल की ओर से चुनाव आयोग को अभी तक किसी तरह का कोई जवाब नहीं मिला है. दरअसल, चुनाव आयोग ने केरल, पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखकर पूछा था कि राज्यसभा की सीटों पर उपचुनाव कराने को लेकर उनकी क्या राय है?

चुनाव आयोग को जवाब देते हुए महाराष्ट्र ने कोरोना की वजह से उपचुनाव न कराने का सुझाव आयोग को दिया है जबकि बंगाल, तमिलनाडु और असम इसके लिए तैयार है.

5 राज्यों की 8 सीटों पर होना है उपचुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि 5 राज्यों की कुल 8 राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव होना है इनमें पश्चिम बंगाल की 2, केरल की 1, तमिलनाडु की 1, असम की 1 सीट और महाराष्ट्र की 1 राज्यसभा सीट शामिल है सभी सीटें अलग-अलग वजहों से खाली हुई. पिछले दिनों डीएमके ने भी चुनाव आयोग से अपील की थी कि राज्य की 3 राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव जल्द से जल्द कराया जाए. कहा जा रहा है कि केरल की तरफ से सुझाव आने के बाद चुनाव आयोग तय करेगा कि 5 राज्यों में राज्यसभआ के उपचुनाव कराया जाए या नहीं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular