Friday, September 17, 2021
Home शिक्षा FMGE June result 2021 : कल जारी हो सकता है परीक्षा का...

FMGE June result 2021 : कल जारी हो सकता है परीक्षा का परिणाम, ऐसे करें डाउनलोड


Jobs

oi-Sagar Bhardwaj

|

नई दिल्ली, 30 जून। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) जून सत्र के लिए विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा (FMGE) के परिणाम की घोषणा करने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। आधिकारिक विवरण में कहा गया है कि FMGE 2021 का रिजल्ट 30 जून तक घोषित किया जाएगा। FMGE परिणाम 2021 को आधिकारिक वेबसाइट – natboard.edu.in या nbe.edu.in से डाउनलोड किया जा सकता है। एनबीई उन मेडिकल स्नातकों के लिए एफएमजीई की परीक्षा आयोजित करता है जिन्होंने विदेश में मेडिकल की डिग्री हासिल की है। इस परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को ही भारत में अभ्यास करने की अनुमति होगी। एनबीई एफएफजेई के परीक्षा परिणाम में परीक्षार्थी का रोल नंबर, प्राप्त अंक और क्वालिफाइंग स्टेटस दर्ज होगा।

FMGE

जून सत्र के लिए FMGE रिजल्ट ऐसे डाउनलोड करें

1. आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in or nbe.edu.in पर जाएं।
2. ‘result of FMGE 2021 June session’ नोटिस पर क्लिक करें।
3. इसके बाद पीडीएफ के रूप में आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
4. Ctrl+F कुंजियों का उपयोग करके रोल नंबर खोजें
5. पीडीएफ में जो रिज्लट सामने दिखाई देखा उसमें रोल नंबर, प्राप्त अंक और क्वालिफाइंग स्टेटस दिखाई देखा।
6. रिजल्ट का प्रिंटआउट निकालकर डाउनलोड कर सुरक्षित रख लें।

यह भी पढ़ें: GOVT JOBS: सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए कई विभागों में निकलीं बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

न्यूनतम FMGE कट-ऑफ अंक हासिल करने वाले उम्मीदवार स्क्रीनिंग टेस्ट पास करेंगे। उम्मीदवार को 300 में से कम से कम 150 अंक लाने अनिवार्य हैं। एफएमजीई टेस्ट को पास करने वाले अभ्यर्थियों ही राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) या राज्य चिकित्सा परिषद (SMC) में स्थाई पंजीकरण कराने के पात्र होंगे। केवल योग्य उम्मीदवार ही आधिकारिक वेबसाइट से FMGE स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। पास प्रमाण पत्र के वितरण के दौरान स्कोर कार्ड ले जाना अनिवार्य है।

यह प्रमाण पत्र मेडिकल स्नातकों को दवा का अभ्यास करने या उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए एनएमसी या एसएमसी से पंजीकरण प्रमाणपत्र प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। भारतीय और प्रवासी भारतीय नागरिक फोरिंग मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। स्क्रीनिंग टेस्ट साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित किया जाता है।

English summary

FMGE June result 2021 may be released tomorrow, download like this

Story first published: Wednesday, June 30, 2021, 14:34 [IST]



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular