Monday, June 27, 2022
HomeराजनीतिFrance announces new travel restrictions after reporting Omicron cases | नए यात्रा...

France announces new travel restrictions after reporting Omicron cases | नए यात्रा प्रतिबंधों की हुई घोषणा, ग्रीन, ऑरेंज और रेड सूचियों से आने वाले देशों के यात्रियों को देना होगा नेगेटिव रिपोर्ट – Bhaskar Hindi



डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस सरकार ने नए यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की है जो शनिवार से लागू होंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी विज्ञान की स्थिति के अनुसार देशों के लिए फ्रांस की हरी-नारंगी-लाल वर्गीकरण योजना के साथ, सरकार ने स्कार्लेट द्वारा चिह्नित एक नई सूची भी पेश की, जिसमें दस दक्षिणी अफ्रीकी देश शामिल हैं। आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, स्कार्लेट सूची वाले देश ऐसे हैं जहां वायरस का विशेष रूप से सक्रिय संचलन होता है और/या एक प्रकार की खोज से संप्रेषण में वृद्धि का जोखिम पेश होने की संभावना होती है।

मंत्रालय ने कहा कि फ्रांसीसी नागरिकों को स्कार्लेट और रेड सूची में रखे गए देशों की यात्रा के खिलाफ दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है, जब तक कि उनके पास ऐसा करने के लिए सम्मोहक कारण न हों। ग्रीन, ऑरेंज और रेड सूचियों पर देशों से आने वाले सभी लोगों को एक नकारात्मक पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) या एंटीजन परीक्षण प्रस्तुत करना चाहिए जो यात्रा से कम से कम 48 घंटे पहले जारी किया गया हो।

स्कार्लेट देशों और यूके से आने-जाने वाले यात्रियों को यात्रा से 24 घंटे पहले एक नेगेटिव पीसीआर या एंटीजन परीक्षण प्रस्तुत करना होगा। आगमन पर उनका कोरोना वायरस परीक्षण भी किया जाएगा। सकारात्मक परीक्षण करने वालों को फ्रांसीसी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा आवंटित होटलों में क्वोरंटीन करना होगा।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular