Tuesday, August 9, 2022
Homeविश्वFree Noodles: यहां के युवाओं को फ्री मिलेगा नूडल्स! ऑफर का लाभ...

Free Noodles: यहां के युवाओं को फ्री मिलेगा नूडल्स! ऑफर का लाभ उठाने के लिए करना होगा ये काम


Japanese Youth Free Noodles: जापान की एक प्रमुख रेमन चेन रेस्टोरेंट उच्च सदन चुनावों से पहले युवाओं को मुफ्त नूडल्स दे रही है. इप्पुडो नाम की यह फूड चेने रेस्टोरेंट देश भर में 50 रेमन की दुकानों का संचालन करता है. उसने मुफ्त नूडल की पेशकश की है. फूड चेन के मेनिची शिंबुन ने कहा कि बशर्ते वे सबूत दिखा सकें कि उन्होंने मतदान किया है. युवा जापानी नियमित रूप से शिकायत करते हैं कि राजनेता देश के पुराने मतदाताओं के विशाल समूह से अपील करने में अधिक रुचि रखते हैं और संसद के दोनों सदनों में युवा सांसदों की कम संख्या की ओर इशारा करते हैं.

बुजूर्गों को दी जाती है प्राथमिकता

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, तोहोकू विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हिरोशी योशिदा ने कहा कि राजनेता बुजुर्ग लोगों को देखते हैं, जिनका मतदान अधिक होता है, वे महत्वपूर्ण ग्राहकों की तरह होते हैं, जिनसे वे वोट ले सकते हैं. दूसरी ओर, युवा कभी-कभार ग्राहकों की तरह होते हैं, इसलिए कम महत्वपूर्ण होते हैं, इसलिए बुजुर्गों द्वारा पसंद की जाने वाली नीतियों को अनिवार्य रूप से प्राथमिकता दी जाती है.

जापान की सत्तारूढ़ दल जीत रही है चुनाव

एक जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, जापान का सत्तारूढ़ गठबंधन 10 जुलाई को होने वाले ऊपरी सदन के चुनाव में जीत की ओर अग्रसर है, जिसमें प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा की सत्तारूढ़ पार्टी अपने दम पर सीटों की संख्या बढ़ा सकती है. कुल 125 सीटों पर चुनाव लड़ा जा रहा है, जिसमें 63 को साधारण बहुमत मिल रहा है.

एलडीपी को 60 सीट मिलने का अनुमान

निक्केई बिजनेस डेली पोल के अनुसार, किशिदा की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (LDP) को अपने दम पर लगभग 60 सीटें जीतने का अनुमान है, जो वर्तमान में उसके पास मौजूद 55 सीटों से अधिक है. निक्केई चुनाव परिणाम हाल के जनमत सर्वेक्षणों के विपरीत हैं, जिन्होंने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के मद्देनजर बढ़ती कीमतों और उच्च ईंधन लागत के कारण उनकी सरकार के फिसलने का समर्थन दिखाया है.
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular