Sunday, September 26, 2021
Home खेल French Open 2021: Barbora Krejcikova ने जीता खिताब, फाइनल में Anastasia Pavlyuchenkova...

French Open 2021: Barbora Krejcikova ने जीता खिताब, फाइनल में Anastasia Pavlyuchenkova को हराया


पेरिस: चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा (Barbora Krejčíková) ने रोलां गैरों में जारी फ्रेंच ओपन का महिल एकल खिताब जीत लिया. 40 साल के बाद किसी चेक महिला ने यह खिताब जीता है. वर्ल्ड नम्बर-33 बारबोरा ने फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-31 रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को 6-1, 2-6, 6-4 से हराया.

बारबोरा क्रेजीकोवा ने जीता फ्रेंच ओपन खिताब 

 क्रेजीकोवा (Barbora Krejčíková) के कैरियर का यह पांचवां खिताब है. पिछले पांच साल में रोलां गैरो पर खिताब जीतने वाली वह तीसरी गैर वरीय खिलाड़ी है.

वह अब वर्ष 2000 के बाद दोहरा खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने की कोशिश में होंगी. उस समय मैरी पियर्स ने महिला एकल और युगल दोनों खिताब जीते थे. क्रेजीकोवा और कैटेरिया सिनियाकोवा पहले ही दो ग्रैडस्लैम युगल खिताब जीत चुकी हैं और अब उन्हें फाइनल खेलना है.

अनास्ताासिया के कैरियर का यह पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल था. दूसरे सेट में उन्हें बायें पैर में चोट का उपचार कराना पड़ा.

क्रेजीकोवा ने जीता दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब 

क्रेजीकोवा (Barbora Krejčíková) के कैरियर का यह दूसरा डब्ल्यूटीए एकल खिताब है. उसने पिछले महीने फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में खिताब अपने नाम किया था.

फ्रेंच ओपन महिला वर्ग में लगातार छठी बार कोई नयी चैम्पियन बनी है. दूसरी वरीयता प्राप्त और चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका ने एक मैच के बाद मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर नाम वापिस ले लिया था. मीडिया से बातचीत की अनिवार्यता को लेकर उनकी अधिकारियों से ठन गई थी.

बता दें कि नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी को बायें कूल्हे में चोट के कारण दूसरे दौर से बाहर होना पड़ा. सेरेना विलियम्स चौथे दौर में और गत चैम्पियन इगा स्वियातेक क्वार्टर फाइनल में हार गई थी.
 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular