Wednesday, October 20, 2021
Home खेल French Open 2021: Press Conference से गायब रहीं Naomi Osaka, रेफरी ने...

French Open 2021: Press Conference से गायब रहीं Naomi Osaka, रेफरी ने दी इतनी बड़ी सजा


पेरिस: जापान (Japan) की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) अपने वादे के मुताबिक रविवार को फ्रेंच ओपन 2021 (French Open 2021) के पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आईं. इसके बाद उन पर 15,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया और आगे से ऐसा करने पर कड़ी सजा की चेतावनी दी गई.

फ्रेंच ओपन (French Open) टूर्नामेंट के रेफरी ने नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाते हुए कहा कि अगर वह मीडिया की जिम्मेदारियों से बचना जारी रखेंगी तो और कड़ी सजा मिल सकती है. ओसाका ने पहले ही कहा कि वह फ्रेंच ओपन के दौरान मीडियाकर्मियों से बात नहीं करेंगी.
 

यह भी पढ़ें- हार्ले डेविडसन पर बैठकर नवदीप सैनी ने उड़ाया गर्दा, फैन बोले- ‘ज्यादा हीरो मत बन’

 

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने बुधवार को ट्विटर पर अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि, ‘इसके लिए मुझ पर जो जुर्माना लगाया जाएगा वो मानसिक सेहत से जुड़ी चैरिटी को दिया जाएगा.’

पिछले साल रोलां गैरों (Roland-Garros) टूर्नामेंट से दूर रहने वाली नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने रैंकिंग में 63वें स्थान पर काबिज पैट्रिसिया मारिया टिग को 6-4, 7-6 से हराया. ओसाका दूसरे दौर में 102वें स्थान पर काबिज एना बोगडन के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगी. बोगडन ने क्वालीफायर एलिसबेटा कोकियारेटो को 6-1, 6-3 से शिकस्त दी.

 

पिछले साल कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में 1000 दर्शकों के साथ हुआ था. इस बार इसे महज एक हफ्ते की देरी से खेला जा रहा है जबकि 5000 से ज्यादा दर्शकों को मंजूरी दी गई है. अन्य मुकाबलों में तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन और पूर्व नंबर एक एंजलिक कर्बर को लगातार तीसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में हारकर बाहर होना पड़ा.

एंजलिक कर्बर को यूक्रेन की क्वालीफायर की एनहेलिना कालिनिना ने 6-2 6-4 से शिकस्त दी जो पहली बार टूर्नामेंट में डेब्यू कर रही हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2019 की सेमीफाइनल में पहुंचने वाली डेनिएल कोलिन्स ने वांग शियू को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया. पुरूषों के वर्ग में 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बुस्टा ने नॉर्बर्ट गोम्बोस को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया तो वहीं 27वीं वरीयता प्राप्त फैबियो फोगनिनी ने फ्रेंच वाइल्ड-कार्ड धारी ग्रेगोइरे बैरेरे को 6-4, 6-1, 6-4 से मात दी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular