Thursday, September 23, 2021
Home बिजनेस Gautam Adani को हर मिनट हो रहा 5 करोड़ रुपये का नुकसान!...

Gautam Adani को हर मिनट हो रहा 5 करोड़ रुपये का नुकसान! अमीरों की टॉप-20 लिस्ट से हुए बाहर


मुंबई: Adani Group के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani) के दिन सही नहीं चल रहे हैं. उनकी दौलत में हर रोज गिरावट आ रही है. उनकी नेटवर्थ हर मिनट 5 करोड़ रुपये घट रही है, जिसकी वजह से गौतम अडानी दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं.

गौतम अडानी की दौलत घटी

बीत कई दिनों से अडानी ग्रुप की 6 कंपनियों में से 3 कंपनियों में लगातार आ रही गिरावट के चलते गौतम अडानी की नेटवर्थ काफी घट गई है. आज भी गौतम अडानी की कंपनियों में गिरावट का रुख जारी है. Bloomberg Billionaires Index की रिपोर्ट के मुताबिक अडानी की नेटवर्थ 59.7 अरब डॉलर रह गई है, जो कि दो दिन पहले तक  62.28 अरब डॉलर थी. 

ये पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17% से बढ़कर होगा 32%, सितंबर की सैलरी में आएंगे बकाया तीन DA

टॉप 20 अमीरों की लिस्ट से बाहर

उन्हें इन दो दिनों में करीब 1.49 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. जिसके चलते वो दुनिया के सबसे अमीरो की लिस्ट में 21 नंबर पर आ गए हैं. दो दिन पहले तक वो 17वें  नंबर पर थे. पिछले 17 दिनों में उनकी नेटवर्थ में 17.3 अरब डॉलर की गिरावट आई है. गौतम अडानी 14 जून से ही हर मिनट करीब 5 करोड़ रुपये गंवाए हैं. जिसके चलते वे दुनिया के टॉप 20 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं.

अडानी ग्रुप के शेयरों की पिटाई जारी

अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयरों में आज 5 परसेंट से ज्यादा की गिरावट है. अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयर भी आज 5 परसेंट से ज्यादा टूटे हुए हैं, बीते तीन दिनों में ये शेयर 12.5 परसेंट तक टूट चुका है. इसके अलावा अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) के शेयरों में भी आज 5 परसेंट की गिरावट है. सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी 5 परसेंट की गिरावट देखने को मिली थी. यानी तीन दिनों में ये 15 परसेंट टूट चुका है

अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयरों में ज्यादा गिरावट नहीं है. ये करीब 0.44 परसेंट की गिरावट के साथ आज कारोबार करता दिख रहा है. अडानी पोर्ट्स (APSEZ) के शेयरों में में आज फ्लैट कारोबार दिख रहा है. जबकि डानी पावर (Adani Power) के शेयरों में आज 5 परसेंट की गिरावट है. शेयरों में गिरावट के चलते गौतम अडानी की नेटवर्थ में जबर्दस्त गिरावट आई है, जिसके चलते वो पिछले 3 दिनों में दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची में 6 स्थान नीचे खिसक चुके हैं.

ये भी पढ़ें- High Return Stocks: Rakesh Jhunjhunwala, Dolly Khanna के इन शेयरों ने मचाई धूम, 6 महीने में डबल हो गए पैसे

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular