Tuesday, November 30, 2021
HomeGenesis GV70: आ गई नई इलेक्ट्रिक SUV, दमदार स्पीड के साथ 500Km...
Array

Genesis GV70: आ गई नई इलेक्ट्रिक SUV, दमदार स्पीड के साथ 500Km की रेंज और 18 मिनट में होगी चार्ज


Genesis GV70 एक ऑल व्हील ड्राइव एसयूवी है और इसमें डुअल मोटर सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। यह कंपनी के मौजूदा रेगुलर साइज़ GV70 SUV पर बेस्ड है, इसका डिज़ाइन भले ही पेट्रोल मॉडल जैसा हो लेकिन इसमें कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। अब चीन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Genesis ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी GV70 का ग्लोबल डेब्यू किया है। इस नई जेनेसिस GV70 इलेक्ट्रिक एसयूवी ने आधिकारिक तौर पर चीन में चल रहे ऑटो ग्वांगझू 2021 मोटर शो में धूम मचा दी है। ये एसयूवी बीएमडब्ल्यू iX3, जगुआर आई-पेस और मर्सिडीज EQC जैसी कारों के प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आती है।

यह कंपनी के मौजूदा रेगुलर साइज़ GV70 SUV पर बेस्ड है, इसका बुनियादी डिज़ाइन और स्पेस इसे भले ही विरासत में मिली हो, लेकिन इसमें बतौर इलेक्ट्रिक एसयूवी कई नए एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। देखने में यह अपने ICE-संचालित मॉडलों जैसा ही लगता है, लेकिन इसमें बेहतर एयरोडायनमिक के लिए एक क्लोज ग्रिल दिया गया है, जिसके भीतर चार्जिंग पोर्ट को शामिल किया गया है।

genesis_gv70_electric_suv_-_rear-amp.jpg

पावर और परफॉर्मेंस:

Genesis GV70 एक ऑल व्हील ड्राइव एसयूवी है और इसमें डुअल मोटर सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इसका मोटर 480hp की पावर और 700nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का पिक-अप भी बेहद शानदार है, ये एसयूवी महज 4.2 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है।

ये एसयूवी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 500 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और ये 350kw की क्षमता का चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी महज 18 मिनट में ही 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। यानी महज 18 मिनट में ही आपको बेहतर ड्राइविंग के लिए पर्याप्त चार्ज बैटरी मिलती है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि, देखने में ये अपने पेट्रोल मॉडल जैसी ही है, इसमें वैसा ही स्प्लिट हेडलाइट्स के साथ स्पेशल ग्रिल डिज़ाइन मिलता है। पीछे की तरफ, इसमें समान ढलान वाली रूफ लाइन और LED रियर लाइट्स दी गई हैं। वहीं केबिन भी पेट्रोल मॉडल जैसा ही है, केवल इसमें थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के तौर बड़ा बदलाव देखने को मिलता है। फिलहाल कंपनी ने इसे केवल प्रदर्शित मात्र किया है, इसे अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए लॉन्च किया जा सकता है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular