Saturday, November 27, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सGoogle के पावरफुल फोन में जुड़ा नया फीचर, चेक कर सकेंगे रेस्पीरेटरी...

Google के पावरफुल फोन में जुड़ा नया फीचर, चेक कर सकेंगे रेस्पीरेटरी और हार्ट रेट, जानें तरीका


Google ने लेटेस्ट Pixel 6 में गूगल फिट ऐप के ज़रिए हार्ट रेट ट्रैकिंग और रेस्पिरेटरी ट्रैकिंग नए और जबरदस्त फीचर्स ऐड किए हैं. गूगल Pixel 5 और Pixel 4a में ये फीचर इनके यूज़र्स के लिए पहले से ही उपलब्ध थे. हालांकि, किसी वजह से ये सुविधा अब तक Pixel 6 और Pixel 6 Pro में नहीं थी. गूगल फिट इस फीचर को फिर से ला रहा है जो ज़्यादा लोग अपने रेस्पाईरेटरी हेल्थ पर नज़र रखने के लिए Pixel 6 और 6 Pro में इनेबल कर सकते हैं.

अगर आपके पास Pixel 6 और Pixel 6 Pro है और आप इस बात का पता लगाना चाहते हैं कि क्या आपके पास ये सुविधाएं हैं, तो आपको गूगल  फ़िट ऐप खोलना होगा और ब्राउज़ करके और नेविगेट करें > वाइटल्स पर.

आपकी उंगलियों के रंग में परिवर्तनों को ट्रैक करने के लिए हार्ट ट्रैकिंग सुविधा आपके फोन के रियर कैमरे का इस्तेमाल करती है.

(ये भी पढ़ें- Android यूज़र्स आज ही अपनाएं ये 4 Tips, सुपर फास्ट तरीके से चार्ज हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, जानें तरीका)

कैसे रेस्पीरेटरी रेट को नापे?
अपनी रेस्पीरेटरी रेट को मापने के लिए, अपने सिर और ऊपरी धड़ को अपने फोन के सामने वाले कैमरे के सामने रखें और सामान्य रूप से सांस लें. जहां तक सटीकता का सवाल है, पर्याप्त रोशनी होने पर Pixel 6 और 6 Pro बहुत सटीक परिणाम आते हैं.

Google के किसी भी स्मार्टफोन में बिल्ट-इन हार्डवेयर नहीं है जो आपकी हार्ट रेड को मूल रूप से ट्रैक करने में सक्षम हो. इसके बजाय, ये रेटिंग देने के लिए आपकी उंगली के रंग में बदलाव को जानने के लिए कैमरे का उपयोग कर रहा है.

(ये भी पढ़ें-  Realme से लेकर Redmi तक, 20 हज़ार रुपये से कम कीमत में आते हैं ये धांसू 5G स्मार्टफोन, खास हैं कैमरे)

हालांकि पुराने पिक्सल पर फिट ऐप में फ्लैशलाइट को इनेबल करने के लिए एक बटन दिया गया है, लेकिन ये विकल्प पिक्सल 6 पर नहीं है. इसका मतलब है कि सटीक रीडिंग प्राप्त करने के लिए अच्छे प्रकाश की व्यवस्था होनी चाहिए.

Tags: Google, Tech news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular