Thursday, August 18, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सGoogle Chrome में जल्‍द जुड़ेगा नया फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स को इस परेशानी...

Google Chrome में जल्‍द जुड़ेगा नया फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स को इस परेशानी से मिलेगी निजात


नई दिल्‍ली. Google Chrome के एड्रॉयड यूजर्स को जल्‍द ही एक नया फीचर मिलने वाला है जो उनकी एक बड़ी परेशानी को दूर करेगा. यह परेशानी है गलती से या किसी बग की वजह से बंद हो गए टैब्‍स को दोबारा स्‍टोर करना. अभी यूजर्स को इसके लिए एक लंबी प्रक्रिया अपनानी पड़ती है, लेकिन नया फीचर आने के बाद वो चुटकियों में इन्‍हें रिस्‍टोर कर पाएंगे.

बंद हुए टैब्‍स को रिस्‍टोर करने का फीचर क्रोम के डेस्‍कटॉप वर्जन में पहले ही उपलब्‍ध है. गलती से बंद हुए टैब्स को रीस्टोर करने के लिए अभी यूजर्स को ब्राउजर हिस्ट्री में जाकर पेज खोजने पड़ते हैं. इसमें काफी वक्‍त भी लगता है और कई बार टैब्‍स मिलते भी नहीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल ने इस नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें : WhatsApp का नया फीचर! इंस्टाग्राम की तरह अब इसपर भी स्टेटस पर भेज सकेंगे शानदार Emojis

ऐसे काम करेगा नया फीचर
रीस्टोरेशन फीचर इनेबल करने के बाद क्रोम यूजर्स हाल ही में बंद किए गए टैब्स बल्क में रीस्टोर कर पाएंगे. इसके लिए उन्हें रिसेंट टैब्स और रिसेंटली क्लोज्ड सेक्शन में जाना होगा. इन टैब्‍स पर क्लिक करते ही बंद किए गए सारे टैब्‍स की लिस्‍ट आ जाएगी और यूजर्स इन्‍हें सेलेक्‍ट करके रिस्‍टोर कर पाएंगे. हालांकि, यह फीचर कब लॉन्‍च किया जाएगा, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. उम्‍मीद जताई जा रही है कि नया फीचर यूजर्स को गूगल क्रोम फॉर एंड्रॉयड के कैनरी वर्जन में जल्द मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : Apple iPhone 14 सीरीज़ की डिज़ाइन लीक, इस कलर में आएंगे ये 4 नए मॉडल

डेस्‍कटॉप वर्जन में है यह सुविधा
गलती से बंद हुए सभी टैब्स को रीस्टोर करने का विकल्प गूगल क्रोम यूजर्स को डेस्कटॉप वर्जन में लंबे वक्त से मिल रहा है. अचानक ब्राउजर बंद होने या सिस्टम शटडाउन जैसी स्थिति में दोबारा क्रोम को खोलने पर यूजर्स को पॉप-अप विंडो दिखाई जाती है. रीस्टोर बटन पर क्लिक कर यूजर्स पहले बंद हुए सभी टैब्स एक साथ खोल सकते हैं. अब मोबाइल पर इंटरनेट का प्रयोग ज्‍यादा होने लगा है. इसे देखते हुए गूगल क्रोम के एंड्रॉयड वर्जन में भी रिस्‍टोर फीचर जोड़ने की जरूरत काफी लंबे समय से महसूस की जा रही है.

Tags: Google, Google chrome, Portable gadgets



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular