Wednesday, October 20, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स Google Photos का विकल्प बन सकता है Degoo! 100GB फ्री स्पेस की...

Google Photos का विकल्प बन सकता है Degoo! 100GB फ्री स्पेस की पेशकश, जानिए सबकुछ


हालांकि Degoo के साथ एक बड़ी समस्या इस पर आने वाले विज्ञापन हैं.

हालांकि Degoo के साथ एक बड़ी समस्या इस पर आने वाले विज्ञापन हैं.

Google Photos के लिए Degoo एक अच्छा विकल्प है, जो सभी स्मार्टफोन फोटोग्राफर्स के लिए एक आसान प्लेटफॉर्म की पेशकश करता है. इसमें आपको 100GB तक की मुफ्त स्टोरेज मिलती है. अगर आप इसके प्रो या अल्टिमेट मेंबरशिप लेते हैं तो स्टोरेज बढ़कर 10TB तक हो सकती है.

नई दिल्ली. यदि आप यह सोचकर परेशान है कि Google Photos की फ्री स्टोरेज (Free Storage) जून से खत्म हो रही है. तो इतना विचार ना करे हालांकि यह सही है कि आप 1 जून से  गूगल फोटोज में जो भी फोटो स्टोर करेंगे उनकी गिनती आपके पास उपलब्ध गूगल ड्राइव (Google Drive) क्लाउड स्टोरेज एकाउंट में की जाएगी. और यदि यूजर्स अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज (Cloud Storage) के लिए सब्सक्राइब (Subscribe) नहीं करते तो उनके पास 15GB की ही फाइल स्टोरेज लिमिट है. लेकिन इन सबके बीच एक राहत भरी खबर यह भी है कि जिसमें यदि आप अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज के लिए भुगतान नहीं करना चाहते और आपके पास अपनी सभी फाइल्स को एक ऑफलाइन SSD या HDD पर स्टोर करने के लिए बैंडविद्थ नहीं है, तो आपके लिए Degoo एक विकल्प हो सकता है. जहां जिसे आप अपना नया स्टोरेज प्लेस बना सकते है. तो चलिए जानते है इस नए विकल्प के बारे में. 

आखिर क्या है Degoo

Google Photos के लिए Degoo एक अच्छा विकल्प है, जो सभी स्मार्टफोन फोटोग्राफर्स के लिए एक आसान प्लेटफॉर्म की पेशकश करता है. इसमें आपको 100GB तक की मुफ्त स्टोरेज मिलती है. अगर आप इसके प्रो या अल्टिमेट मेंबरशिप लेते हैं तो स्टोरेज बढ़कर 10TB तक हो सकती है. इसे देखते हुए Degoo को एक ऐसा क्लाउड स्टोरेज प्लेटफॉर्म कहा जा रहा है जो Google Drive, Microsoft OneDrive या Dropbox जैसे अधिक लोकप्रिय फाइल स्टोरेज प्लेटफॉर्म्स का विकल्प बन सकता है. 

ये भी पढ़ें – Oxygen Express: रेलवे ने अब तक देश में पहुंचाई 21939 टन ‘संजीवनी’, दिल्ली-एनसीआर को मिली 7500 टन ऑक्सीजन

इन बातों का रखना होगा ध्यान 

हालांकि, इसे इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ चीजों पर ध्यान देना चाहिए. Degoo के साथ एक बड़ी समस्या इस पर आने वाले विज्ञापन हैं. इसके साथ ही फाइल्स की सिक्योरिटी को लेकर भी यूजर्स सवाल उठा चुके हैं. यूजर्स की यह भी शिकायत है कि इसमें स्टोरेज पूरी होने पर बिना जानकारी दिए फोटो और वीडियो फाइल्स को हटा दिया जाता है हालांकि इसका कारण कॉपीराइट वाले कंटेंट का यूजर्स के एकाउंट में स्टोर होना भी हो सकता है. फिर भी Degoo का चुनाव करने से पहले इन बातों को जरूर ध्यान में रखें.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular