Tuesday, August 3, 2021
Home बिजनेस Great Place to Work: इन कंपनियों के कर्मचारी हैं सबसे ज्यादा खुश!...

Great Place to Work: इन कंपनियों के कर्मचारी हैं सबसे ज्यादा खुश! ये हैं भारत की बेस्ट कंपनियां, क्या यहां आप भी करते हैं काम


नई दिल्ली: Great Place to Work: काम करने के लिए भारत में बेस्ट कंपनी कौन सी है, आपके दिमाग में रिलांयस, टाटा, बिड़ला या फिर मारुति का नाम आएगा. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें से कोई भी काम करने के लिहाज से भारत की बेस्ट कंपनी नहीं है. 

नंबर 1- DHL Express

DHL Express भारत में काम करने के लिए बेस्ट कंपनी है, Great Place to Work की ओर से जारी India’s 100 Best Companies to Work for 2021 में इस कंपनी ने पहली रैंक हासिल की है. DHL Express में 2000 से ज्यादा लोग काम करते हैं. 

ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: कर्मचारियों की Salary, PF से जुड़ी बड़ी खबर, जुलाई से लागू नहीं होगा New Wage Code!

नंबर 2- Mahindra and Mahindra.

ये लिस्ट हर साल आती है, Great Place to Work 500 से ज्यादा कर्मचारियों वाली कंपनियों का सर्वे करके हर साल भारत के 100 बेस्ट कंपनियों का चयन करती है और उन्हें रैंक देती है. ये लिस्ट एक उद्देश्यपूर्ण और कठिन वर्कप्लेस कल्चर का मूल्याकंन करके निकाली जाती है. DHL Express के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ऑटोमोटिव एंड फार्म इक्विपमेंट सेक्टर्स. इस कंपनी में करीब 20,000 कर्मचारी काम करते हैं. ये कंपनी SUVs से लेकर प्रीमियम लग्जरी यूटिलिटी व्हीकल्स बनाती है. हल्के, भारी कमर्शियल व्हीकल्स से लेकर थ्री व्हीलर की भी मैन्यूफैक्चरिग करती है.

नंबर 3- Intuit India

तीसरी रैंक हासिल की है,  Intuit India ने, जो एक बिजनेस एंड फाइनेंशियल सॉफ्टवेयर कंपनी है. इस छोटी सी कंपनी में 1000 लोग काम करते हैं. ये कंपनी फाइनेंशियल, अकाउंटिंग और टैक्स की तैयारियों से जुड़े सॉफ्टवेयर बनाती और बेचती है. इसके कस्टमर छोटे बिजनेस, अकाउंटेंट्स और इंडिविजुअल्स भी हैं.

नंबर 4- Aye Finance

गुड़गांव स्थित Aye Finance 2021 के लिए काम करने वाली भारत की 100 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की सूची में चौथे स्थान पर है. यह एक नए युग की वित्त कंपनी है, जो भारत में MSME सेक्टर में सूक्ष्म उद्यमों को बिजनेस लोन मुहैया कराती है. इसकी स्थापना पेशेवर बैंकर्स संजय शर्मा और विक्रम जेटली ने 2014 में की थी. 

नंबर 5- Synchrony

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर Synchrony, जो कि उपभोक्ता वित्तीय सेवा कंपनी है, जिसमें लगभग 4,000 लोग काम करते हैं. यह 2020 में 27 वें नंबर से बढ़कर 2021 में पांचवें पायदान पर पहुंची है. 

इसके अलावा टॉप 10 में जिन कंपनियों ने अपनी जगह बनाई है, वो ये हैं 

6. Harrisons Malayalam Limited 
7. Salesforce 
8. Adobe
9. Cisco Systems India 
10. Barbeque-Nation Hospitality

ये भी पढ़ें- Bumper Return Stocks: इस शेयर ने किया मालामाल, 1 साल में दिया 535% रिटर्न, 5 लाख बने 31.75 लाख, क्या खरीदना चाहिए?

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular