Friday, January 28, 2022
HomeभारतGT FORCE अगले साल लॉन्च करेगा 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक बाइक;...

GT FORCE अगले साल लॉन्च करेगा 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक बाइक; जानिए डिटेल्स


नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी जीटी फॉर्स (GT FORCE) ने ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर में आयोजित 2021 ईवी इंडिया एक्सपो में तीन इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर मॉडलों से पर्दा उठाया. इन तीन मॉडलों में से एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, दूसरा लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जबकि तीसरा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्रोटोटाइप है.

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम जीटी ड्राइव और जीटी ड्राइव प्रो हैं. प्रो वेरियंट एक हाई स्पीड स्कूटर है, जिसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा की है. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगा. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लीथियम ऑयन बैटरी और तीन ड्राइविंग मोड्स के सकाथ आता है. तीन मोड में इकोनॉमी, स्टैंडर्ड और टर्बो नाम का विकल्प मिलेगा. इस स्कूटर में राइडर को क्रूज कंट्रोल का भी फीचर मिलेगा, जो यूजर्स एक कॉन्स्टैंट स्पीड देगा.

ये भी पढ़ें- Year Ender 2021 : इस साल लॉन्च हुई इन 8 दमदार कारों ने मचाया धमाल, जानिए पूरी लिस्ट 

सिंगल चार्ज में 75 किमी चलेगा स्कूटर
इनमें मार्केट में जाने वाले राइडर्स के लिए शॉर्ट डिस्टेंस वाला स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है. साथ ही इसकी टॉप स्पीड 25किलोमीटर प्रति घंटा की है. यह दो वैरियंट में आती है, जिसमें से एक लेड एसिड और दूसरा लीथियम ऑयन बैटरी है. इलेक्ट्रिक स्कूटरों के अलावा कंपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक पर भी काम कर रही है, जिसके बारे में कंपनी ने खुद जानकारी शेयर की है. यह इलेक्ट्रिक बाइक साल 2022 में लॉन्च होगी.

ये भी पढ़ें-  इस साल Google पर सबसे ज्यादा सर्च की गई यह कार; जानिए कौन से नंबर पर है आपकी फेवरेट कार

सिंपल वन और ओला स्कूटर से होगा मुकाबला
इन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए आगे की डगर आसान नहीं है. दरअसल, बीते एक साल के दौरान इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का सेगमेंट बड़ा हो गया है. अभी भी कई अच्छे प्रोडक्ट लॉन्च होना बाकी है. ऐसे में जीटी फॉर्स के इन स्कूटर का मुकाबला सिंपल वन और ओला एस 1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा, जो बेहतर ड्राइविंग रेंज और आकर्षक डिजाइन के साथ आ रहे हैं. वहीं जीटी फॉर्म की इस अपकमिंग बाइक का मुकाबला रिवोल्ट की आरवी सीरीज की इलेक्ट्रिक बाइक से होगा, जो भारत में धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रही हैं. इतना ही नहीं आरवी400 का लुक्स काफी अच्छा है.

Tags: Autofocus, Business news, Electric Scooter, Electric Vehicles



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular