Saturday, May 28, 2022
HomeखेलHasaranga: RCB के जादुई बॉलर ने छीनी Yuzvendra Chahal से पर्पल कैप,...

Hasaranga: RCB के जादुई बॉलर ने छीनी Yuzvendra Chahal से पर्पल कैप, हासिल किए IPL 2022 में सबसे ज्यादा विकेट


Wanindu Hasaranga Purple Cap: IPL 2022 अपने आखिरी चरण में खेला जा रहा है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गेंदबाजों की धूम रही है. इन गेंदबाजों ने अपनी अंगुलियों पर विरोधी बल्लेबाजों को जमकर नचाया. आईपीएल में जो गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट हासिल करता है, उसे पर्पल कैप दी जाती है. अभी ये कैप राजस्थान रॉयल्स के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास थी, लेकिन उनसे ये कैप अब RCB के इस जादुई गेंदबाज ने ले ली है. 

इस खिलाड़ी को मिली पर्पल कैप 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल के 12 मैचों में 23 विकेट हासिल किए थे और पर्पल कैप उनके पास थी, लेकिन आरसीबी (RCB) टीम के सुपरस्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो विकेट चटका. चहल से पर्पल ले ली है. अब हसरंगा के भी 13 मैचों 23 विकेट हो गए हैं, लेकिन बेहतर इकॉनोमी होने की वजह से वानिंदु हसरंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए. वहीं, चहल दूसरे नंबर पर हैं. 

हसरंगा ने किया कमाल 

श्रीलंका के जादुई गेंदबाज वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया है. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. हसरंगा की गेंदों को बल्लेबाज जल्दी से पढ़ नहीं पाता है, इसी वजह से वह आउट हो जाता है. पंजाब किंग्स के खिलाफ हसरंगा ने भानुका राजपक्षे और विकेटकीपर जितेश शर्मा का विकेट चटकाया. इससे पहले हसरंगा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 5 विकेट भी हासिल किए थे. वानिंदु हसरंगा को आरसीबी टीम ने 10.75 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. 

इस खिलाड़ी के पास है ऑरेंज कैप 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के विस्फोटक ओपनर जोस बटलर (Josh Buttler) ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं. वह इस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बटलर ने आईपीएल 2022 के 12 मैचों में 632 रन बनाए हैं, जिसमें तीन आतिशी शतक शामिल हैं. बटलर ने मौजूदा आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी की है और वह राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के डेविड वॉर्नर (David Warner) मौजूद हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular